ये टीम किसी को भी हरा सकती है, बोले टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज बुधवार से होने जा रहा है। इससे पहले पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने इस टीम की खूब तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि इस टीम में दुनिया के किसी भी टीम को हराने की क्षमता है।

cricket news, sports news, sports news hindi, khel samachar

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट (साभार-ICC)

तस्वीर साभार : IANS
न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले, पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल का दृढ़ विश्वास है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम खेल के सबसे लंबे प्रारूप में दुनिया की किसी भी टीम को हराने में सक्षम है।
जब से न्यूजीलैंड ने 2021 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को हराया है, तब से भारत 2023 में एक और फाइनल में पहुंचा है और वर्तमान में इस प्रारूप में शीर्ष स्थान पर है। वे बांग्लादेश पर 2-0 की सीरीज जीत के बाद भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, खासकर बारिश से प्रभावित कानपुर टेस्ट में आक्रामक बल्लेबाजी करके उल्लेखनीय जीत दर्ज करने के बाद।
पार्थिव पटेल ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि बांग्लादेश के खिलाफ जैसी पिचें थीं, वैसी होंगी। यह चेन्नई और कानपुर की तरह उतनी सीम नहीं होगी, लेकिन इस टीम को देखते हुए, मुझे नहीं लगता कि भारत को उस तरह की पिचों या यहां तक कि टर्नर की भी जरूरत है। यह भारतीय टीम इस समय दुनिया की किसी भी टीम को हराने के लिए काफी अच्छी है।
पार्थिव ने जियो सिनेमा से कहा, "डब्ल्यूटीसी को ध्यान में रखते हुए, मुझे यकीन है कि भारत 3-0 से जीतना चाहेगा, और यह एक संभावित परिणाम है। लेकिन भारत के सामने चुनौतियां होंगी, और उनकी सबसे बड़ी चुनौती बाएं हाथ के स्पिनरों, मिशेल सेंटनर और एजाज पटेल को संभालना होगी। भारत को हमेशा बाएं हाथ के स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा है, इसलिए यह उनकी सबसे बड़ी परीक्षा होगी।"
पूर्व विकेटकीपर और चयनकर्ता सबा करीम को लगता है कि भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज़ के बारे में सोचने के बजाय अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना होगा। "मुझे लगता है कि भारत की सबसे बड़ी चुनौती वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करना और ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बारे में बहुत दूर तक नहीं सोचना होगा। उन्हें हाल की घरेलू सीरीज़ में देखी गई सकारात्मक चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जैसे कि रोमांचक युवा तेज़ गेंदबाज़ों का उभरना।आकाश दीप एक रहस्योद्घाटन था, और भारत के पास चुनने के लिए कई स्पिनर भी हैं। चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को खेलने के लिए सर्वश्रेष्ठ संयोजन का पता लगाना होगा, लेकिन व्यक्तिगत रूप से, मैं रोहित शर्मा और विराट कोहली को शीर्ष पर देखना पसंद करूंगा।''
भारत के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, मयंक यादव और प्रसिद्ध कृष्णा के रूप में चार ट्रैवलिंग रिजर्व भी हैं, जिसने करीम की जिज्ञासा को आकर्षित किया। उन्होंने भारत को श्रीलंका में 2-0 से हारने वाले न्यूजीलैंड को हल्के में लेने से सावधान करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि कोविड के बाद यह पहली बार है कि हम चार ट्रैवलिंग रिजर्व देख रहे हैं, जिसका मतलब है कि भारतीय टीम प्रबंधन पहले से ही ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए तैयार है। टीम गुणवत्ता के मामले में अच्छी तरह से सुसज्जित और संतुलित दिखती है।”
“हालांकि, न्यूजीलैंड हमेशा से ही एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी पक्ष रहा है। हालांकि उन्हें श्रीलंका में भारी हार का सामना करना पड़ा और वे निराश महसूस कर सकते हैं, लेकिन उनके पास एक आंतरिक शक्ति है जो सामने आ सकती है। चूंकि वे पहले भी भारत में खेल चुके हैं और पिछली बार एक मैच ड्रॉ करने में सफल रहे थे, इसलिए भारत को कड़ी मेहनत करनी होगी।”
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited