IPL 2024 Final: बस 3 विकेट दूर...आज पैट कमिंस तोड़ सकते हैं महान खिलाड़ी का 17 साल पुराना रिकॉर्ड

Pat Cummins , IPL 2024 Final: आईपीएल फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

cricket news hindi, खेल समाचार, sports news in hindi

पैट कमिंस (साभार-IPL)

Pat Cummins , IPL 2024 Final: चेन्नई के चेपॉक में खेले जाने आईपीएल फाइनल मुकाबले में कई रिकॉर्ड दांव पर लगे हैं। उसमें से एक 17 साल पुराना शेन वॉर्न का रिकॉर्ड है जो उन्होंने साल 2008 या यूं कहें कि आईपीएल के पहले सीजन में बनाया था। पैट कमिंस इस रिकॉर्ड को तोड़ने की दहलीज पर खड़े हैं। पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने अपनी बेहतरीन कप्तानी और प्रदर्शन के दम पर अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया है। यह तीसरा मौका है जब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल का फाइनल खेल रही है।

एक सीजन में सर्वाधिक विकेट का रिकॉर्ड

एक सीजन में बतौर कप्तान सर्वाधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड की बात करें तो यह रिकॉर्ड फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न के नाम हैं। उन्होंने साल 2008 में राजस्थान की ओर से खेलते हुए 19 विकेट चटकाए थे। कमिंस ने मौजूदा आईपीएल 2024 सीज़न में 17 विकेट ले चुके हैं और वह इस रिकॉर्ड से महज 3 विकेट दूर हैं। 3 विकेट लेते ही कमिंस शेन वॉर्न का रिकॉर्ड तोड़ देगें और बतौर कप्तान आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।
कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ की बड़ी राशि में खरीदा था। उस वक्त कमिंस के प्राइस को लेकर हंगामा मचा था और सवाल खड़े किए थे कि क्या वह इस प्राइस को जस्टिफाई कर सकेंगे? लेकिन उन्होंने अपनी कप्तानी और गेंदबाजी से उस टीम को फाइनल में पहुंचा दिया जो पिछले सीजन बॉटम पर थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited