IPL से खूब हुए मालामाल, अब पैट कमिंस यहां से भी जमकर जेब भरेंगे

Pat Cummins to play in MLC: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान पैट कमिंस ने पिछले कुछ सालों में जो कुछ हासिल किया है वो अद्भुत है। विश्व कप खिताब, टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब, फिर आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी (20.50 करोड़) बने और अब वो अमेरिका में भी जबरदस्त कमाई करने की तैयारी कर चुके हैं। उन्होने एमएलसी (मेजर लीग क्रिकेट) में खेलने के लिए करार किया है।

Pat Cummins Signs For SFO Unicorns In MLC

पैट कमिंस (Instagram)

मुख्य बातें
  • पैट कमिंस अब होंगे और मालामाल
  • आईपीएल के बाद अब अमेरिकी लीग में बिखेरेंगे जलवा
  • एमएलसी टीम सेन फ्रांसिस्को के साथ किया करार
इस समय टी20 विश्व कप में खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट व वनडे कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने सेन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के साथ चार साल का करार किया है जिससे वह मेजर लीग क्रिकेट (MLC) से जुड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं। अमेरिका की इस फ्रेंचाइजी टी20 लीग को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से लिस्ट-ए का दर्जा मिला है और इस टूर्नामेंट का दूसरा सत्र छह से 29 जुलाई तक खेला जाएगा। गौरतलब है कि आईपीएल 2024 की नीलामी में पैट कमिंस को 20 करोड़ 50 लाख रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था जिससे वो आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे।
सैन फ्रैंसिस्को युनिकॉर्न्स फ्रेंचाइजी के ‘एक्स’ हैंडल पर पोस्ट वीडियो में कमिंस ने कहा, "एमएलसी काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है और क्रिकेट के लिए अमेरिका के बाजार में काफी क्षमता है।" ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कैप्टन कमिंस अब तक सिर्फ एक विदेशी लीग आईपीएल में खेले हैं। वह 2018-19 सत्र से ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी नहीं खेले।
ऑस्ट्रेलिया को अगले साल जून-जुलाई में पूर्ण श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करना है और यह देखना होगा कि यह शीर्ष तेज गेंदबाज तब इस टी20 लीग के लिए उपलब्ध रहता है या नहीं। सेन फ्रांसिस्को की टीम में ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क कमिंस के साथी होंगे। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, ट्रेविड हेड और स्टीव स्मिथ ने वाशिंगटन फ्रीडम के साथ करार किया है। न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र भी इस टीम का हिस्सा हैं।
शाकिब अल हसन और डेविड मिलर (लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स), एनरिच नोर्किया और रोमारियो शेफर्ड (एमआई न्यूयॉर्क), ऐडन मार्कराम और डेरिल मिचेल (टेक्सास सुपरकिंग्स), नांद्रे बर्गर और ओबेद मैकॉय (सिएटल ओरकास) ने भी एमएलसी के साथ करार किया है।
(With Bhasha Inputs)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited