'फाइनल मैच तो..' Champions Trophy 2025 को लेकर PCB चीफ ने दिया बड़ा बयान

Champions Trophy 2025 Final: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के आयोजन को लेकर असमंजस्य की स्थिति अभी भी बरकरार है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अथ्यक्ष ने इसके आयोजन की तैयारियों का जायजा लिया है। उन्होंने अभी से फाइनल की जगह का खुलकर ऐलान कर दिया है।

MOHSIN NAQVI PCB X

मोहसिन नकवी (फोटो- PCB)

Champions Trophy 2025 Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद अगला आईसीसी टूर्नामेंट चैंपियंस ट्रॉफी होने वाला है। इस मेगा टूर्नामेंट के लिए सारी टीमों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान में किया जाने वाला है। 1996 के विश्व कप के बाद यह पहला ICC टूर्नामेंट होगा जो देश में आयोजित होने वाला है। यह पहला ICC टूर्नामेंट है जो पूरी तरह से पाकिस्तान में आयोजित होने वाला है। हालांकि, भारत ने दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के कारण देश में जाने से इनकार करने के संकेत दिए हैं।
इस असमंजस के बीच कि क्या टूर्नामेंट देश में आयोजित होगा या नहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख मोहसिन नकवी ने एक बड़ा बयान जारी किया है। लाहौर में प्रतिष्ठित गद्दाफी स्टेडियम का वर्तमान में चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को ध्यान में रखते हुए पुनर्निर्माण किया जा रहा है। पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी निर्माणाधीन स्टेडियम का दौरा किया और टूर्नामेंट के फाइनल को लेकर बड़ा बयान जारी किया।

हमारे स्टेडियम अंतर्राष्ट्रीय मानकों के नहीं है- नकवी

निर्माणाधीन गद्दाफी स्टेडियम के बाहर मीडिया से बातचीत में नकवी ने माना कि पाकिस्तान के स्टेडियम और दूसरे अंतरराष्ट्रीय स्टेडियमों में बहुत अंतर है और वे अंतरराष्ट्रीय मानकों से मेल नहीं खाते। उन्होंने कहा, "अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम और हमारे स्टेडियम में बहुत अंतर है। हमारा कोई भी स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय मानकों का नहीं है।"

फाइनल लाहौर में हो होगा- नकवी

पाकिस्तान के चीफ मोहसिन नकवी ने ये भी कहा कि यह उन्हें उम्मीद है कि चैंपियंस ट्रॉफी पूरी तरह से पाकिस्तान में ही आयोजित की जाएगी और उन्होंने घोषणा की कि फाइनल लाहौर में होगा। उन्होंने कहा कि "फ्रंटियर वर्क्स ऑर्गनाइजेशन (FWO) की टीम दिन-रात काम कर रही है। हम अपने स्टेडियमों को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक बनाएंगे। स्टेडियमों में बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है। भगवान की कृपा से चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी और फाइनल लाहौर में होगा।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited