Champions Trophy 2025: पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी की तारीखों को लेकर दी नई जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर उन तमाम मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया है जिसमें चैंपियंस ट्रॉफी की तारीखों में बदलाव की बात कही गई थी। सुरक्षा चिंताओं के कारण आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तारीखों के संभावित बदलाव पर उन्हें गुमराह किया है, जिससे अनावश्यक सनसनी पैदा हुई है।"

cricket news, sports news, sports news hindi, khel samachar,  (30)

चैंपियंस ट्रॉफी (साभार-PCB)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उन हालिया मीडिया रिपोर्टों का स्पष्ट रूप से खंडन किया है जिनमें कहा गया है कि पाकिस्तान में अगले साल होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की तारीख में बदलाव किया जा सकता है। उनकी वेबसाइट पर जारी बयान में कहा गया है, "यह निराशाजनक है कि कुछ मीडिया आउटलेट्स ने कल की मीडिया बातचीत में पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी की टिप्पणियों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया है, सुरक्षा चिंताओं के कारण आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तारीखों के संभावित बदलाव पर उन्हें गुमराह किया है, जिससे अनावश्यक सनसनी पैदा हुई है।"
यह खबर पीसीबी द्वारा पुष्टि किए जाने के कुछ दिनों बाद आई है कि बांग्लादेश के खिलाफ 30 अगस्त से शुरू होने वाला पाकिस्तान का दूसरा टेस्ट, भारी निर्माण उपकरणों की तैनाती और नेशनल बैंक स्टेडियम के लिए सख्त पुनर्विकास कार्यक्रम का पालन करने की आवश्यकता के कारण कराची से रावलपिंडी में स्थानांतरित कर दिया गया है जिसे अगले साल होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए तैयार किया जा रहा है।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के परामर्श से दूसरे आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैच को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया था। “मीडिया वार्ता के दौरान, जो पीसीबी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है, पीसीबी अध्यक्ष ने स्पष्ट रूप से कहा कि तीन नामित स्टेडियमों का पुनर्विकास और रीडिज़ाइन तय समय पर पूरा किया जाएगा, जिससे आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी के लिए तैयारी सुनिश्चित होगी।”
"पीसीबी अध्यक्ष ने यह भी उल्लेख किया कि निर्बाध निर्माण कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए कुछ घरेलू मैचों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह किसी भी तरह से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से संबंधित नहीं है, जो आठ टीमों के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय आयोजन के रूप में पीसीबी के लिए प्राथमिकता बनी हुई है।"
पाकिस्तान दो टेस्ट मैचों में बांग्लादेश का सामना करने के बाद अक्टूबर में अपना ध्यान केंद्रित करेगा जब वे घरेलू जमीन पर तीन टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का सामना करेंगे और कराची दूसरे टेस्ट का स्थान है।
लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ मैच को कराची से बाहर स्थानांतरित करने के साथ, इंग्लैंड के मैच के लिए भी इसी तरह का कदम उठाए जाने के संकेत हैं, हालांकि पीसीबी ने इस पर कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई है।
बयान में निष्कर्ष निकाला गया, “पीसीबी पाकिस्तान के तीन प्रतिष्ठित स्थानों पर विश्व स्तरीय आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, जो हमारे उत्साही क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव सुनिश्चित करेगा। इस प्रतिबद्धता के अनुरूप, पीसीबी ने पहले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को एक मसौदा कार्यक्रम प्रस्तुत कर दिया है, जिसमें प्रस्तावित तारीखें 19 फरवरी से 9 मार्च 2025 तक हैं।''
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited