Champions Trophy 2025: टीम इंडिया शिरकत के लिए PCB ने लिखा BCCI को खत, सुरक्षा के लिए बनाया स्पेशल प्लान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए बीसीसीआई को पत्र लिखकर एक अजीबो गरीब प्रस्ताव टीम की सुरक्षा के मद्देनजर रखा है। जानिए क्या है पूरा मामला?

Babar Azam and Rohit Sharma

बाबर आजम और रोहित शर्मा

मुख्य बातें
  • पीसीबी ने बीसीसीआई को लिखा भारत के पाकिस्तान दौरे के लिए पत्र
  • भारतीय टीम को दिया हर मैच के बाद घर लौटने वाला विकल्प
  • टीम इंडिया का हर तरह से सहयोग करने का दिया आश्वासन

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के शामिल होने के बाद अगले साल होने आयोजित होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के शामिल होने पर प्रो-एक्टिव मोड में आ गया। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी ने बीसीसीआई को भारतीय टीम की चैंपियंस ट्रॉफी में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पत्र लिखा है। जिसमें उसने टीम इंडिया की सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर एक बड़ा और अजीबो गरीब विकल्प दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारतीय टीम का पाकिस्तान में स्वागत करने के लिए बेकरार है।

मैच खेलो, घर लौटो वाला प्लान

पीसीबी ने बीसीसीआई को टीम इंडिया की चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए स्पेशल प्लान भेजा है और पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पत्र में कहा गया है कि अगर भारतीय टीम अपने मैच खेलने के बाद सुरक्षा कारणों से नई दिल्ली या चंडीगढ़ वापस लौटना चाहेगी तो इसमें पीसीबी उसका पूरा सहयोग करेगा।

जयशंकर के पाकिस्तान दौरे के दौरान हुए बड़े फैसले

भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे पर अंतिम फैसला भारत सरकार करेगी। ऐसे में भारतीय विदेश मंत्री के पाकिस्तान दौरे पर भारतीय टीम के अगले पाकिस्तान में खेली जाने वाले चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम की शिरकत करने के मद्देनजर कई बड़े फैसले हुए जिसमें टूर्नामेंट का शेड्यूल भी शामिल था। 19 फरवरी से 9 मार्च 2025 के बीच टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान सहित 8 टीमों भाग लेंगी। पाकिस्तान की मेजबानी भारतीय टीम के टूर्नामेंट भाग लेने पर टिकी है। भारत के पाकिस्तान दौरे पर नहीं आने के फैसले के मद्दनजर विकल्प पर भी काम करने में जुटा है।

भारतीय टीम के मैच लाहौर में है प्रस्तावित

टूर्नामेंट के मैच पाकिस्तान में तीन वेन्यू लाहौर, कराची और रावलपिंडी में आयोजित होंगे। पाकिस्तान की भारतीय टीम के सभी मैचों को लाहौर में आयोजित करने की योजना है जिससे के चाक चौबंद सुरक्षा सुनिश्चित होने के साथ-साथ लॉजिस्टिक्स में आसानी हो सके। लाहौर में भारतीय टीम के मैचों के आयोजन से भारतीय प्रशंसकों के लिए पाकिस्तान आना आसान हो जाएगा। भारतीय टीम अपने तीन मैच 20 फरवरी, 23 फरवरी और 2 मार्च को बांग्लादेश, पाकिस्तान और न्यजीलैंड के खिलाफ खेलेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited