ICC T20 Rankings: सूर्या के ताज पर मंडराया खतरा, आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रहा ये खिलाड़ी दे रहा चुनौती

ICC T20 Rankings: आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टी20 रैंकिंग भारतीय स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के ताज पर खतरा मंडराता नजर आ रहा है। उन्हें आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रहा खिलाड़ी चुनौती दे रहा है।

ICC T20 Rankings, phil salt, suryakumar yadav

सूर्यकुमार यादव (फोटो- ICC Twitter)

ICC T20 Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा हाल ही में टी20 रैंकिंग जारी की गई है। इसमें सूर्यकुमार यादव 887 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इस सीरीज में लगातार दो शतक भी लगाए थे। सॉल्ट ने बल्ले से चमकते हुए पांच मैचों में 185.96 के स्ट्राइक रेट से 22 छक्कों की मदद से 331 रन बनाए। उनके प्रयासों के लिए उन्हें श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना गया। अब वे सूर्यकुमार यादव के करीब पहुंच गए हैं।
मोहम्मद रिज़वान और बाबर आज़म तीसरे और पांचवें स्थान पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम इस समय चौथे स्थान पर हैं। भारतीयों में, केवल रुतुराज गायकवाड़ शीर्ष 10 में दूसरे बल्लेबाज हैं जो 8वें स्थान पर हैं। इस बीच, आदिल राशिद ने 726 रेटिंग अंकों के साथ टी20ई में गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी बढ़त बना ली है, वह दूसरे स्थान पर मौजूद अफगानिस्तान के राशिद खान से 34 अंक आगे हैं।

बाबर आजम को हुआ नुकसान

जहां तक टेस्ट का सवाल है, पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम एक स्थान फिसलकर पांचवें स्थान पर आ गए हैं। उस्मान ख्वाजा पर्थ में अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद तीन स्थान की छलांग लगाकर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि मार्नस लाबुशेन तीन स्थान नीचे आठवें स्थान पर आ गए हैं। गेंदबाजों में पैट कमिंस तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि उनके साथी नाथन लियोन और मिशेल स्टार्क को भी पर्थ टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited