IPL: फिल साल्ट ने मचाई हाहाकार, बिगाड़ा पंजाब किंग्स का स्वाद

Phil Salt Fifty: इंग्लिश खिलाड़ी जेसन रॉय की जगह आईपीएल 2024 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में शामिल किए गए इंग्लिश बल्लेबाज फिल साल्ट का धमाल जारी है। शुक्रवार को उन्होंने पंजाब किंग्स के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए।

Phil Salt

फिल साल्ट(साभार IPL/BCCI)

मुख्य बातें
  • फिल साल्ट ने खेली 37 गेंद में 75 रन की पारी
  • जड़ा सीजन का तीसरा अर्धशतक
  • 202 के स्ट्राइकरेट से की बल्लेबाजी
कोलकाता: नीलामी में दो राउंड में खरीदार नहीं मिलने के बाद आईपीएल 2024 में जेसन रॉय की जगह एंट्री करने वाले इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज फिल साल्ट लगातार धमाल मचा रहे हैं। साल्ट ने शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 37 गेंद में 75 रन जड़ दिए उन्होंने 202.70 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी। साल्ट ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 6 छक्के जड़े।

पहले विकेट के लिए की 138 रन की साझेदारी

साल्ट ने पहले विकेट के लिए सुनील नरेन के साथ 138 रन की साझेदारी 63 गेंद में की। दोनों ही छोर से पंजाब के गेंदबाजों की धुनाई हो रही थी। ऐसे में साल्ट ने 25 गेंद में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से सीजन का तीसरा अर्धशतक जड़ दिया। साल्ट सैम कुरेन की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन वापस लौटे तब टीम का स्कोर 12.3 ओवर में 163 रन हो गया था।

साल्ट का ऐसा रहा है सीजन में प्रदर्शन

साल्ट मौजूदा सीजन में 8 मैच में एक पारी में नाबाद रहते हुए 46.29 के औसत और 176.09 के स्ट्राइक रेट से 324 रन बनाए हैं। इसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 47 गेंद में नाबाद 89 रन रहा है। ये पारी उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेली थी। इसके अलावा साल्ट सीजन में 48(14) और 30(20) रन की पारियां आरसीबी, 54(40) रन की पारी लखनऊ के खिलाफ खेल चुके हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited