IND vs PAK: पीएम मोदी को पसंद आई कोहली की ऐतिहासिक पारी, पाकिस्तान के खिलाफ जीत पर टीम इंडिया को दी बधाई

Prime Minister Narendra Modi congratulates Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को धूल चटाई और देश को दीवाली का तोहफा दिया। चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराने पर प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने भारतीय टीम को बधाई दी है।

भारत ने रोमांचक जीत दर्ज की

भारत ने रोमांचक जीत दर्ज की

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप 2022 में अपने अभियान का विजयी आगाज किया। भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में पाकिस्तान को 4 विकेट से शिकस्त दी। भारत को रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर जीत नसीब हुई। 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही, जिसके बाद 'चेज मास्टर' विराट कोहली ने अपना जलाव बिखेरा। उन्होंने 53 गेंदों में 6 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत नाबाद 82 रन की पारी खेली। कोहली ने हार्दिक पांड्या (40) के साथ पांचवें विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की, जो निर्णायक रही।
पीएम को पसंद आई कोहली की पारी
भारत ने मेलबर्न फतह कर ना सिर्फ टी20 विश्व कप 2021 में मिली हार का हिसाब चुकता कर लिया बल्कि देश को दीवाली का तोहफा भी दिया। भारतीय टीम को जीत के लिए जमकर मुबारकबाद मिल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने भी टीम इंडिया को बधाई दी है। पीएम को कोहली की ऐतिहासिक पारी पसंद आई है, जिसका उन्होंने विशेष उल्लेख किया। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की! बेहतरीन प्रदर्शन के लिए टीम को बधाई। कोहली ने शानदार पारी खेली और उन्होंने उल्लेखनीय दृढ़ता का प्रदर्शन किया। आने वाले मैचों के लिए शुभकामनाएं।
कोहली ने अंजाम दिया ये कारनामा
कोहली ने अपनी दमदार पारी के दौरान एक बड़ा कारनामा अंजाम दिया। उन्होंने आईसीसी इवेंट में 50+ रन स्कोर बनाने के मामले में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पछाड़ दिया। सचिन ने जहां अपने करियर में ऐसी 23 पारियां खेलीं वहीं कोहली एक कदम आगे निकल गए हैं। कोहली आईसीसी इवेंट में 50 या उससे अधिक का स्कोर 24 बार बना चुके हैं। गौरतलब है कि कोहली ने मेलबर्न में किए गए धमाल को सबसे छोटे प्रारूप की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी करार दिया है। उन्होंने कहा कि इस एहसास को बयां करने के लिए उनके पास शब्दों की कमी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited