आईपीएल 2023 के आगाज से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज ने जड़ा आतिशी शतक

क्विंटन डिकॉक ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टी20 में आतिशी शतक जड़कर आईपीएल में लखनऊ की विरोधी टीमों को आगाह कर दिया है।

quinton-de-kock

क्विंटन डिकॉक

सेंचुरियन: आईपीएल 2023 के आगाज में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। सभी टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हैं। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले से लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक अच्छी खबर आई है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टी20 में 259 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आतिशी शतक जड़ दिया।
वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉनसन चार्ल्स की 46 गेंद में 118 रन की आतिशी पारी की बदौलत 5 विकेट पर 158 रन का स्कोर खड़ा किया था। ऐसे में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के लिए पारी की शुरुआत करने रीजा हेंड्रिक्स और क्विंटन डिकॉक की जोड़ी उतरी। दोनों ने टीम को तेज शुरुआत दी और महज 2.4 ओवर में टीम को पचास रन के पार पहुंचा दिया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने 5.3 ओवर में 100 रन भी पूरे कर लिए। डिकॉक ने रौद्र रूप दिखाते हुए 15 गेंद में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।
इसके बाद भी दोनों का बल्ला नहीं रुका। डिकॉक ने चौकों छक्कों की बारिश जारी रखी। 10.2 ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने बगैर किसी नुकसान के 150 रन का आंकड़ा पार कर लिया। इसी दौरान डिकॉक ने 43 गेंद में 9 चौके और 8 गगनचुंबी छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा कर लिया। शतक पूरा करते ही डिकॉक की पारी का अंत रेमन रीफर ने कर दिया। वो विकेट के पीछे निकोलस पूरन के हाथों लपके गए। डिकॉक ने 44 गेंद में 100 रन 227.27 के स्ट्राइक रेट के साथ बनाए। पहले विकेट के लिए डिकॉक और हेंड्रिक्स के बीच 152 रन की साझेदारी 65 गेंद में हुई।
डिकॉक के अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का यह पहला शतक है। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय टी20 में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 79* रन था। करियर के 79वें टी20 की 78वीं पारी में बल्लेबाजी करते हुए डिकॉक शतक जड़ने में सफल हुए हैं। इससे पहले उन्होंने 14 अर्धशतक टी20आई में जड़े थे। इसके साथ ही डिकॉक का नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited