IND vs NZ: रचिन रवींद्र के शतक के पीछे CSK का हाथ, मैच के बाद हो गया बड़ा खुलासा

Rachin Ravindra century: न्यूजीलैंड के युवा सितारे रचिन रवींद्र ने बेेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया है। रचिन को शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया इसके बाद उन्होंने सब कांटिनेंट में अपनी शानदार बैटिंग के पीछे का राज खोला।

rachin ravindra test ap

रचिन रवींद्र (फोटो- AP)

Rachin Ravindra century: भारत के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की है। इस जीत में न्यूजीलैंड के हीरो रचिन रवींद्र रहे। मैच के बाद चिन रवींद्र ने खुलासा किया कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के नेट पर की गई तैयारियों ने उन्हें बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में मैच जीतने वाले शतक के बाद भारतीय परिस्थितियों के अनुकूल खुद को ढालने में कैसे मदद की।

रचिन रवींद्र ने पहले टेस्ट के तीसरे दिन अपना दूसरा टेस्ट शतक बनाया। उन्होंने 13 चौकों और चार छक्कों की मदद से 134 (157) रनों की शानदार पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहली पारी में भारत को सिर्फ 46 रनों पर समेटने के बाद 356 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। उन्होंने दूसरी पारी में शानदार 39* (46) रन बनाए और अपनी टीम को 107 के मामूली लक्ष्य का पीछा करने और आठ विकेट से मैच जीतने में मदद की।

रचिन रवींद्र ने किया बड़ा खुलासा

रवींद्र को अपनी टीम की ऐतिहासिक जीत में उनके बड़े योगदान के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अपने सनसनीखेज प्रदर्शन के बाद, 24 वर्षीय खिलाड़ी ने उपमहाद्वीप दौरे से पहले अपनी तैयारियों के बारे में बताया और बताया कि कैसे उन्होंने लाल और काली मिट्टी दोनों विकेटों पर बल्लेबाजी करने के लिए प्रशिक्षण लिया।

रचिन रवींद्र ने कहा कि 'चेन्नई में तैयारी करते समय मैं अलग-अलग पिचों, लाल और काली मिट्टी का अनुभव करने की कोशिश कर रहा था, और यह पता लगाने की कोशिश कर रहा था कि मैं किस स्थिति में आ सकता हूँ और विभिन्न गेंदबाजों के लिए मैं किस तरह की गार्ड ले सकता हूँ। वहां बहुत बढ़िया सेट-अप था, ओपन विकेट, अलग-अलग विकेट, हर दिन नेट्स, हर दिन नेट बॉलर, अमूल्य अनुभव।' बता दें कि रचिन रवींद्र ने सीएसके के चेन्नई स्थित कैंप में लंबा समय व्यतित किया था और उनकी प्रेक्टिस करती हुई कुछ तस्वीरें भी सामने आई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited