T20 World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से द्रविड़ ने दिए प्लेइंग-11 में बदलाव के संकेत

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 के मुकाबले से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बदलाव के संकेत दिए हैं।

Indian Cricket Team

भारतीय क्रिकेट टीम(साभार BCCI)

मुख्य बातें
  • सुपर-8 में अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान से भिड़ेगा भारत
  • राहुल द्रविड़ ने दिए प्लेइंग-11 में बदलाव के संकेत
  • तेज गेंदबाज की जगह स्पिनर्स को मिल सकता है मौका
बारबाडोस: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2024 में लीग दौर में धमाल मचाने के बाद सुपर-8 राउंड के लिए तैयार है। टीम इंडिया गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 राउंड के अपने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान से बारबाडोस के ब्रिजटाउन भिड़ेगी। टीम इंडिया का वेस्टइंडीज में ये पहला मुकाबला होगा। ऐसे में भारतीय टीम रणनीतिक और टीम में बदलाव के साथ मैदान में उतरेगी। इस बात के संकेत टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिए हैं।

लेग स्पिनर को खिलाने के द्रविड़ ने दिए संकेत

राहुल द्रविड़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले कहा है कि लेग स्पिनर जल्दी ही टूर्नामेंट में जल्दी ही अहम भूमिका में नजर आने वाले हैं। द्रविड़ के इस बयान की सीधा सा मतलब भारतीय एकादश से जुड़ा है। भारतीय टीम इससे पहले न्यूयॉर्क में खेले गए अपनी तीन मुकाबलों में पांच तेंज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे के साथ उतरी थी। लेकिन अब विंडीज की परिस्थितियों में स्पिनर्स की भूमिका टीम में बढ़ने वाली है।

रोहित ने मांगे थे टीम में चार स्पिनर

भारतीय टीम में टी20 विश्व कप 2014 के लिए चार स्पिनर्स को शामिल किए जाने का अनुरोध कप्तान रोहित ने चयन समिति से किया था। चार स्पिनर्स को टीम में शामिल किए जाने के फैसले का बचाव करते हुए रोहित ने कहा था कि वेस्टइंडीज पहुंचकर ही मैं इस बात का जवाब दूंगा। ऐसे में सुपर-8 राउंड में टीम की प्लेइंग-11 में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को शामिल किया जा सकता है। ये बदलाव टीम मैनेजमेंट धीरे-धीरे ही करेगा।

कुलदीप की होगी प्लेइंग-11 में हुई टीम एंट्री

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कुलदीप यादव को मोहम्मद सिराज की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है। अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा पहले से ही एकादश में हैं। ऐसे में तीन स्पिनर्स के साथ भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ उतरेगी। टीम में जसप्रीत बुमराह,अर्शदीप सिंह के बाद तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे होंगे।

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारत की संभावित प्लेइंग-11:

रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited