राहुल द्रविड़ की होगी घर वापसी, IPL 2025 में इस टीम के साथ जुड़ सकता है नाता

Rahul Dravid home coming: राजस्थान रॉयल्स कथित तौर पर टीम इंडिया के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत कर रही है ताकि वे फिर से मुख्य कोच के तौर पर फ्रैंचाइज़ से जुड़ सकें। 2024 टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच के रुप में उनका कार्यकाल समाप्त हो गया है।

rahul dravid

राहुल द्रविड़ (फोटो- X)

Rahul Dravid home coming: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की समाप्ति के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया है। हेड कोच के रूप में लंबे समय तक काम करने के बाद अब द्रविड़ आगे भी कोचिंग का ही काम जारी रख सकते हैं। दरअसल रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स कथित तौर पर टीम इंडिया के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत कर रही है ताकि वे फिर से मुख्य कोच के तौर पर फ्रैंचाइज़ से जुड़ सकें। द्रविड़ ने भारतीय टीम को टी20 विश्व कप 2024 जीतने में मदद की थी, जिसके बाद बीसीसीआई के साथ उनका अनुबंध समाप्त हो गया और द्रविड़ अब जयपुर स्थित आईपीएल फ्रैंचाइज़ में वापस आ सकते हैं।
आईपीएल 2025 सीज़न से पहले, द्रविड़ और राजस्थान रॉयल्स के बीच बातचीत जारी है और इस बारे में जल्द ही घोषणा की जा सकती है। वर्तमान में, कुमार संगकारा रॉयल्स के कोच और क्रिकेट निदेशक हैं। राजस्थान रॉयल्स ने 2008 के बाद से कोई आईपीएल खिताब नहीं जीता है ऐसे में वे वर्ल्ड चैंपियन कोच और टीम के पूर्व साथी राहुल द्रविड़ को शामिल कर खिताब का सूखा खत्म करने की सोच सकते हैं।

द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स के सबसे सफल कप्तान

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, 51 वर्षीय द्रविड़ भारत के मुख्य कोच के रूप में एक बहुत ही सफल कार्यकाल के बाद अपने जीवन के अगले अध्याय के लिए तैयार हैं। वह राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच की नौकरी संभालने के लिए तैयार हैं, इससे पहले वे आईपीएल टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। राहुल द्रविड़ का रॉयल्स के साथ पुराना नाता रहा है, उन्होंने पहले भी इस फ्रैंचाइज़ की कप्तानी की थी, जिससे उन्हें 2013 में आईपीएल प्लेऑफ़ में पहुँचने में मदद मिली थी, साथ ही चैंपियंस लीग टी20 फ़ाइनल में भी। राजस्थान रॉयल्स के सभी कप्तानों में, द्रविड़ का रिकॉर्ड सबसे अच्छा है, जिन्होंने उन्हें 40 मैचों में से 23 में जीत दिलाई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited