जाते-जाते दिल जीत गए द्रविड़, BCCI से मिलने वाली अतिरिक्त बोनस राशि लेने से किया इंकार

Rahul Dravid refuse BCCI Bonus: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की समाप्ति के साथ ही भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया है। हालांकि जाते-जाते द्रविड़ ने एक बार फिर से बता दिया है कि क्यों उन्हें सच्चा जेंटलमैन कहा जाता है। द्रविड़ ने सपोर्ट स्टाफ के फायदे के लिए खुद नुकसान झेलना सही समझा है।

rahul dravid

राहुल द्रविड़ (फोटो- AP)

मुख्य बातें
  • राहुल द्रविड़ का खत्म हुआ कार्यकाल
  • जाते-जाते दिल जीत गए द्रविड़
  • अतिरिक्त बोनस राशि लेने से इंकार
Rahul Dravid refuse BCCI Bonus: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ हमेशा अपने व्यवहार से सभी का दिल जीत लेते हैं। द्रविड़ की दरियादिली का एक और उदाहरण सामने आया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम की विशाल जीत के बाद बीसीसीआई ने 125 करोड़ रुपए के बोनस का ऐलान किया था। इसमें से कोच राहुल द्रविड़ को 5 करोड़ रुपए मिलने वाले थे जो कि बाकि सपोर्ट स्टाफ से 2.5 करोड़ रुपए ज्यादा थे। लेकिन द्रविड़ ने अतिरिक्त बोनस को लेने से इनकार कर दिया। द्रविड़ ने यह सुनिश्चित करने का फैसला किया कि सीनियर पुरुष टीम के सहयोगी स्टाफ के सभी सदस्यों को समान बोनस पुरस्कार दिया जाए।
बीसीसीआई ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ सहित टीम इंडिया के सदस्यों के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की। खिलाड़ियों और राहुल द्रविड़ को जहां 5 करोड़ रुपये दिए गए, वहीं बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप सहित सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्यों को बोनस के रूप में 2.5 करोड़ रुपये मिलने वाले थे।

द्रविड़ ने जीता दिल

टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने अतिरिक्त बोनस लेने से इनकार कर दिया क्योंकि वह यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि उनके सहयोगी स्टाफ को समान पुरस्कार राशि मिले। बीसीसीआई ने 125 करोड़ के बंटवारे का खुलासा नहीं किया है। हालांकि इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक सभी 15 खिलाड़ियों को 5-5 करोड़, सपोर्ट स्टाफ और हेड कोच को 2.5 करोड़ रुपए और रिजर्व प्लेयर्स को 1 करोड़ रुपए मिले हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited