राहुल द्रविड़ ने की टीम इंडिया के पेसर की तारीफ, कहा-मानसिक रूप से है बेहद मजबूत

Team India Head Coach Rahul Dravid Praise Pacer Harshal Patel: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुवाहाटी में खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले से पहले युवा गेंदबाज की जमकर तारीफ की है और उन्हें मानसिक रूप से मजबूत खिलाड़ी बताया है।

Indian-Cricket-team

Indian-Cricket-team

गुवाहाटी: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को गुवाहाटी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले से पहले तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की जमकर तारीफ की है। द्रविड़ ने कहा है कि चोट से उबरकर टीम में वापसी के बाद हर्षल ने जो प्रगति की है उससे टीम मैनेजमेंट खुश है। द्रविड़ ने कहा चोट से उबरकर वापसी करने वाले खिलाड़ी खासकर गेंदबाजों को अपनी लय हासिल करने में वक्त लगता है।

मुश्किल घड़ी में अच्छा प्रदर्शन करेंगे हर्षल

गुवाहाटी में दूसरे टी20 से पहले प्रेस से मुखातिब होते हुए द्रविड़ ने कहा, टीम को इस बात का भरोसा है कि हर्षल पटेल मुश्किल घड़ी में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होंगे। जैसा कि वो आईपीएल और सीनियर नेशनल टीम के लिए कर चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में की थी अच्छी गेंदबाजी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तिरुवनंतपुर में खेले गए सीरीज के पहले टी20 में 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। वहां की पिच पर गेंदबाजों के लिए मदद थी और गेंद जमकर स्विंग हो रही थी। हालांकि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में हर्षल काफी मंहगे साबित हुए थे। मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने 49 रन दिए थे। वहीं आखिरी दो मुकाबलों में उन्होंने 8 रन प्रतिओवर से ज्यादा खर्च किए थे।

प्रगति से खुश है टीम मैनेजमेंट

द्रविड़ ने हर्षल का बचाव करते हुए कहा, आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेलने वाले इस गेंदबाज ने जिस तरह हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी ओवर में और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले ओवर में गेंदबाजी की उससे टीम मैनेजमेंट काफी खुश है।

मानसिक रूप से मजबूत हैं मजबूत

द्रविड़ ने हर्षल को मानसिक रूप से दृढ़ बताते हुए कहा, हर्षल मानसिक रूप से काफी मजबूत खिलाड़ी हैं। वो एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं। अगर आप पिछले 2 साल के उनके प्रदर्शन पर नजर डालें तो आरसीबी के लिए उन्होंने बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी वो कई बार शानदार गेंदबाजी करने में सफल रहे हैं।

चोट से वापसी के बाद लय हासिल करने में लगता है वक्त

द्रविड़ ने आगे कहा, वो शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। वो अच्छी तैयारी कर रहे हैं और अभ्यास भी जमकर कर रहे हैं। वो चोट से उबरकर वापस लौटे हैं इसलिए थोड़ी लय में नहीं हैं लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार आखिरी ओवर डाला था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी ओवर में भी उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टिम डेविड का विकेट हासिल किया था। इस तरह के कड़े मुकाबले में ऐसी चीजें बड़ा अंतर पैदा कर सकती हैं।

सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं हर्षल

द्रविड़ ने अंत में कहा, वो जिस तरह तरक्की कर रहे हैं उससे हम खुश हैं। वो अच्छी दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और अच्छा कर रहे हैं। वो जितने ज्यादा से ज्यादा मैच खेलेंगे उनके लिए उतना ही अच्छा होगा। दुर्भाग्यवश उन्हें छह सप्ताह के लिए चोट की वजह से मैदान से बाहर रहना पड़ा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited