द्रविड़, कोहली, रोहित ने तेज गेंदबाजों के आराम के लिए छोड़ी अपनी फ्लाइट की बिजनेस क्‍लास सीट्स: रिपोर्ट्स

Indian team management noble gesture: भारतीय टीम प्रबंधन ने टी20 वर्ल्‍ड कप के दौरान अच्‍छी भावना दिखाई। उन्‍होंने सुनिश्चित किया कि भारतीय तेज गेंदबाजी ईकाई को पर्याप्‍त आराम मिल सके तो उन्‍हें टूर्नामेंट के दौरान फ्लाइट में बिजनेस क्‍लास सीट्स उपलब्‍ध कराई गई। भारत प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंच चुका है।

राहुल द्रविड़, विराट कोहली और रोहित शर्मा

राहुल द्रविड़, विराट कोहली और रोहित शर्मा

मुख्य बातें
  • भारत ने टी20 वर्ल्‍ड कप के दौरान कई फ्लाइट्स में सफर किया
  • भारतीय टीम को सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड से भिड़ना है
  • भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण ने मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है
एडिलेड: मेलबर्न से लेकर सिडनी, पर्थ, एडिलेड। फिर मेलबर्न में लौटना और अब सेमीफाइनल के लिए एडिलेड आना। इससे स्‍पष्‍ट है कि भारतीय टीम का टी20 वर्ल्‍ड कप में काफी कड़ा कार्यक्रम रहा है। न सिर्फ मैच एक के बाद एक आए, यात्रा की मांग को देखते हुए टीमें काफी समय रास्‍ते में भी रही। भारतीय टीम को एक स्‍थान पर दो मैच खेलने को नहीं मिले, जिसके कारण उसे लंबे समय की फ्लाइट्स में यात्रा करनी पड़ी।
खिलाड़‍ियों की रिकवरी के लिहाज से यात्रा खतरनाक भी साबित हो सकती थी, लेकिन अपने तेज गेंदबाजों को सर्वश्रेष्‍ठ आकार में रखने का सुनिश्चित करने के लिए टीम प्रबंधन ने एक तरकीब खोजी। इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक हेड कोच राहुल द्रविड़, कप्‍तान रोहित शर्मा और स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने अपनी बिजनेस क्‍लास की सीट्स तेज गेंदबाजों अर्शदीप सिंह, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी और हार्दिक पांड्या को दी। यह फैसला इसलिए लिया गया ताकि तेज गेंदबाजों को अपने पैर फैलाकर आराम करने का ज्‍यादा समय मिल सके।
भारतीय टीम के सपोर्ट स्‍टाफ सदस्‍य ने इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत करते हुए बताया, 'टूर्नामेंट से पहले हमने फैसला किया था कि तेज गेंदबाजों को मैदान के अंदर और बाहर जमकर मेहनत करनी पड़ती है तो उन्‍हें अपने पैर फैलाने की जरूरत है। इसको देखते हुए यह फैसला लिया गया था।' आईसीसी के नियम के मुताबिक सभी 16 टीमों के लिए फ्लाइट के दौरान चार बिजनेस क्‍लास सीट आवंटित की गई थीं। आमतौर पर यह कप्‍तान, कोच, टीम मैनेजरऔर अन्‍य सीनियर खिलाड़ी के लिए होती है। मगर भारतीय टीम प्रबंधन ने फैसला किया कि टीम की अतिरिक्‍त यात्रा को देखते हुए तेज गेंदबाजों को लक्‍जरी सीटें मिलनी चाहिए।
भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने टूर्नामेंट में अब तक धमाकेदार प्रदर्शन किया है। अर्शदीप सिंह ने अपने पहले वर्ल्‍ड कप में प्रभावित करते हुए 10 विकेट चटकाए। हार्दिक पांड्या ने आठ विकेट झटके जबकि मोहम्‍मद शमी ने छह विकेट लिए। भुवनेश्‍वर कुमार ने चार विकेट चटकाए हैं। भारतीय टीम को गुरुवार को सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड से भिड़ना है और रोहित शर्मा सहित टीम प्रबंधन को उम्‍मीद होगी कि उसके तेज गेंदबाज एक बार फिर कमाल का प्रदर्शन करके टीम को फाइनल में पहुंचाएं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited