Rahul Tripathi T20 Debut: राहुल त्रिपाठी का अंतरराष्ट्रीय टी20 डेब्यू, उनके बारे में जानिए

Rahul Tripathi debut, Who is Rahul Tripathi, IND vs SL 2nd T20: भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टी20 मुकाबले में संजू सैमसन की गैरमौजूदगी में राहुल त्रिपाठी को मौका दिया गया है। राहुल का ये टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू होगा, वो भारत के 102वें टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी होंगे। आइए जानते हैं कि कौन हैं राहुल त्रिपाठी।

rahul tripathi T20I Debut

राहुल त्रिपाठी (KKR)

Rahul Tripathi T20I Debut, Who is Rahul Tripathi, IND vs SL 2nd T20: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने एक बदलाव किया है। गौरतलब है कि पहले टी20 में चोट लगने के कारण संजू सैमसन पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं, इसलिए दूसरे टी20 मैच में राहुल त्रिपाठी को टी20 डेब्यू करने का मौका दिया गया है।
संजू सैमसन चोटिल होने के बाद मुंबई में ही रुक गए थे। उनको पैर में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। जिसके बाद उनको पूरी सीरीज से बाहर करते हुए जितेश शर्मा को टीम में ईशान किशन के कवर के रूप में शामिल किया गया। इसके बाद जब दूसरे टी20 मैच में भारत ने टॉस जीता तो कप्तान हार्दिक पांड्या ने ऐलान किया कि सैमसन की जगह राहुल त्रिपाठी मैदान पर उतरेंगे। वो भारत के लिए टी20 खेलने वाले 102वें खिलाड़ी बने हैं। इससे पहले शिवम मावी और शुभमन गिल को भी इस सीरीज में डेब्यू का मौका मिल चुका है।

कौन हैं राहुल त्रिपाठी?

राहुल त्रिपाठी का जन्म रांची (झारखंड) में हुआ था। वो एक दाएं हाथ के धुआंधार बल्लेबाज हैं। ये 31 वर्षीय बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र के लिए 2010 से अब तक खेल रहा है। वहीं आईपीएल में वो राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रह चुके हैं।
राहुल त्रिपाठी ने अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 52 मैचों में 2728 रन बनाए हैं। जबकि 53 लिस्ट-ए मैचों में 1782 रन बनाए हैं। इसके अलावा टी20 क्रिकेट में 125 मैच खेलते हुए 2801 रन बना चुके हैं।
भारत-श्रीलंका दूसरे टी20 के लिए भारतीय प्लेइंग-11
हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी (डेब्यू), दीपक हूडा, अक्षर पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited