Ranji Trophy 2022/23: आज से रणजी ट्रॉफी शुरू, इन खिलाड़ियों पर होगी नजर, जानिए कहां देखें लाइव प्रसारण

Ranji Trophy 2022/23: आज से रणजी ट्रॉफी शुरू हो रही है। नए सीजन में 38 टीमें रेड-बॉल क्रिकेट में अपना दमखम दिखाएंगी। बता दें कि घरेलू सत्र सफेद गेंद क्रिकेट के साथ शुरू हुआ था। सैयद मुश्ताक अली और विजय हजारे ट्रॉफी में क्रमशः मुंबई और सौराष्ट्र की टीम चैंपियन बनीं।

तस्वीर साभार- बीसीसीआई

तस्वीर साभार- बीसीसीआई

पुणे: रणजी ट्रॉफी के नये सत्र का आगाज मंगलवार से होने जा रहा है, जिसमें ईशांत शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के पास अपनी उपयोगिता साबित करने का एक आखिरी मौका होगा जबकि तिलक वर्मा और यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ी चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने की कोशिश में होंगे।
पहले मैच में दिल्ली का सामना महाराष्ट्र से होगा जिसे रूतुराज गायकवाड़ और अंकित बावने की कमी खलेगी। दोनों चोट के कारण पहले मैच में नहीं खेल सकेंगे। गायकवाड़ के चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी भी चोट के कारण बाहर हैं। दूसरी ओर दिल्ली के पास ईशांत शर्मा, सिमरजीत सिंह, नितिश राणा जैसे धुरंधर हैं जबकि 20 वर्ष के यश धुल टीम के कप्तान हैं।
आईपीएल स्टार ललित यादव, आयुष बदोनी, रितिक शोकीन भी टीम में हैं। दिल्ली की टीम में कई सीनियर खिलाड़ी हैं जिनकी कप्तानी ऐसा खिलाड़ी कर रहा है जिसे कुल जमा आठ प्रथम श्रेणी मैचों का अनुभव है। दो सत्र पहले विराट कोहली की गैर मौजूदगी में भारत की कप्तानी करने वाले रहाणे के पास घरेलू क्रिकेट के बारे में सोचने का समय नहीं था लेकिन मुंबई के कप्तान को अब हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को नये सिरे से शुरूआत करनी होगी।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में टेस्ट श्रृंखला के लिये अपना दावा पेश करने का उनके पास यह आखिरी मौका है। रहाणे और ईशांत अच्छा प्रदर्शन करके 23 दिसंबर को आईपीएल की मिनी नीलामी में भी टीमों का ध्यान खींचना चाहेंगे।

रणजी ट्रॉफी 2022/23 ग्रुप्स

एलीट ए: बंगाल, बड़ौदा, ओडिशा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, नागालैंड
एलीट बी: आंध्र प्रदेश, असम, सौराष्ट्र, हैदराबाद, तमिलनाडु, मुंबई, महाराष्ट्र, दिल्ली
एलीट सी: राजस्थान, पुडुचेरी, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, झारखंड, गोवा, सर्विसेज
एलीट डी: जम्मू और कश्मीर, मध्य प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, त्रिपुरा, गुजरात, विदर्भ, रेलवे
प्लेट ग्रुप: अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, बिहार

इस दिन होंगे मैच

नए सीजन में मैच 13 दिसंबर, 20 दिसंबर, 27 दिसंबर, 3 जनवरी, 5 जनवरी, 17 जनवरी, 24 जनवरी, 25 जनवरी, 31 जनवरी से खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का सेमीफाइनल 8 फरवरी और फाइनल 16 फरवरी से होगा।

कहां होगा लाइव प्रसारण

रणजी ट्रॉफी 2022/23 के चुनिंदा मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा जबकि लाइव स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar ऐप पर की जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited