हम याद रखेंगे..सेमीफाइनल में हार से टूट गए राशिद खान, इस इंस्टाग्राम पोस्ट से पिघले दिल

AFG vs SA T20 World Cup Semi-Final, Rashid Khan Instagram Post: अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को करारी शिकस्त दी। इस हार के बाद राशिद खान ने इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट किया जिसको पढ़कर फैंस भी भावुक हो गए। अब दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम अपने इतिहास में पहली बार किसी विश्व कप फाइनल में पहुंच गई है। उसका सामना दूसरे सेमीफाइनल में भारत-इंग्लैंड के बीच विजेता टीम से होगा।

T20 World Cup Semi Final, Rashid Khan Emotional Instagram Post

राशिद खान (Instagram)

मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024
  • सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से हारा अफगानिस्तान
  • हार से हताश राशिद खान ने लिखा भावुक इंस्टाग्राम पोस्ट
AFG vs SA T20 World Cup Semi-Final: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीमें आमने-सामने थीं। पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची अफगानी टीम बड़ी उम्मीदों के साथ मैदान पर उतरी थी, लेकिन उसके बाद जो हुआ उसे कोई भी टीम याद रखना नहीं चाहेगी। मैच दो घंटे भी नहीं चल सका और दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को मात देकर फाइनल में जगह बना ली। इस हार से अफगानी टीम टूट गई, खासतौर पर उनके कप्तान राशिद खान (Rashid Khan)। कप्तान राशिद ने इस हार के बाद इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट लिखा जिसे पढ़कर फैंस भावुक हो रहे हैं।
राशिद खान ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में अपनी व टीम की कुछ तस्वीरों के साथ लिखा, "हमें ये टी20 वर्ल्ड कप हमेशा याद रहेगा। जो टक्कर टीम के सभी खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में दी है वो काबिलेतारीफ रही और मुझे हम सब पर गर्व है। हम यहां से खुद को और मजबूत करना शुरू करेंगे और अगली बार और हौसले के साथ लौटेंगे। सभी का शुक्रिया, जिन्होंने हम पर भरोसा जताए रखा और हमारी इस संघर्ष में मदद की।"
तारूबा के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए इस पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने उनको सिर्फ 56 रन पर 11.5 ओवर में ऑलआउट कर दिया। पूरी अफगानी टीम में सिर्फ एक बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू सका। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से मारको येनसेन और तबरेज शम्सी ने 3-3 विकेट लिए, जबकि कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्किया ने 2-2 विकेट हासिल किए।
जवाब में उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सिर्फ एक विकेट क्विंटन डी कॉक (5 रन) के रूप में गंवाया, उसके बाद रीजा हेंडरीक्स (नाबाद 29 रन) और कप्तान एडेन मार्करम (नाबाद 23) ने अपनी टीम को 8.5 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की और पहली बार किसी वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने का कमाल कर दिखाया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited