पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बताया टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का विनिंग मोमेंट

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल मैच के विनिंग मोमेंट को लेकर बात की है। उन्होंने बताया है कि उनकी नजर में कौन सा वो मोमेंट था जब टीम इंडिया ने मैच अपनी झोली में कर लिया।

cricket news

रवि शास्त्री (X)

टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड चैंपियन बने एक महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है, लेकिन इसकी चर्चा अब तक चल रही है। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी अब इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और बताया है कि उनके अनुसार टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच का विनिंग मोमेंट कौन सा था।
भारत ने बारबडोस में खेले गए फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई थी। 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम पांच ओवरों में 30 रनों की जरूरत थी, तब भारत के तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को मैच में वापस ला दिया।

हार्दिक पांड्या का आखिरी ओवर

16 रनों का बचाव करने के लिए पांड्या को अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने के लिए गेंद सौंपी गई। अपनी पहली गेंद पर डेविड मिलर स्ट्राइक पर थे और उन्होंने शानदार शॉट खेला। ऐसा लग रहा था कि गेंद बाउंड्री रोप को पार कर जाएगी। लेकिन सूर्यकुमार यादव आए और उन्होंने बाउंड्री रोप के बाहर जाकर हवा में रहते हुए कैच पकड़ा और फिर गेंद को अंदर फेंककर खुद को बैलेंस कर कैच और मैच दोनों पकड़ लिया।

शास्त्री ने चुना फाइनल का विनिंग मोमेंट

शास्त्री ने आईसीसी रिव्यू में कहा, "मुझे लगता है कि यह गेम चेंजर था क्योंकि आप जानते हैं कि डेविड [मिलर] क्या कर सकते हैं। इसलिए, मुझे लगा कि इससे बेहतर समय नहीं हो सकता था।" पांड्या ने बाकी बचे रन बचाए और फाइनल में भारत ने 13 साल के आईसीसी ट्रॉफी जीतने के सूखे को खत्म किया। सूर्यकुमार के मैच जीतने वाले कैच के अलावा, भारतीय खिलाड़ियों के कुछ महत्वपूर्ण प्रदर्शन भी थे जिन्होंने भारत की दूसरी टी20 विश्व कप जीत में भूमिका निभाई।
विराट कोहली ने अक्षर पटेल के साथ 72 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की और अच्छे स्कोर की नींव रखी। उन्होंने 76 रनों की पारी खेलकर मुश्किल परिस्थिति को खत्म करके विरोधी टीम के लिए एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अक्षर की 31 गेंदों पर 47 रन की पारी भी खासी महत्वपूर्ण थी जिसे अक्सर अनदेखा कर दिया जाता है।
(एएनआई इनपुट के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited