ड्रेसिंग रूम में PM Modi के टीम इंडिया से मिलने पर रवि शास्त्री ने दी ये प्रतिक्रिया

Ravi Shastri on PM Modi Dressing Room Meeting With Team India: विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद जब टीम इंडिया के खिलाफ निराश और हताश थे, तभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रेसिंग रूम में जाकर खिलाड़ियों पर हौसला बढ़ाया था। इसका वीडियो भी खूब चर्चा में रहा। अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर, पूर्व कोच व कमेंटेटर रवि शास्त्री ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Ravi Shastri Reaction On PM Modi In Team India Dressing Room

पीएम मोदी के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने पर रवि शास्त्री का बयान (Twitter/ANI)

तस्वीर साभार : ANI
मुख्य बातें
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम इंडिया से मुलाकात
  • ड्रेसिंग रूम में हुई मुलाकात पर रवि शास्त्री की प्रतिक्रिया
  • रवि शास्त्री ने पीएम मोदी के कदम को सराहा
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला टीम इंडिया (Team India) के पक्ष में नहीं रहा था। टीम इंडिया ने वो मुकाबला गंवाया और ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वनडे विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। इस हार के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी बेहद निराश और हताश थे। उसी बीच ड्रेसिंग रूम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आते हैं और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हैं। पूरे देश ने इसका वीडियो भी देखा जो खूब वायरल हुआ। पीएम के इस कदम की सभी ने खूब तारीफ की। आइए जानते हैं कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर, पूर्व कोच व कमेंटेटर रवि शास्त्री ने पीएम के इस कदम पर क्या कहा है।
रवि शास्त्री ने पीएम मोदी के इस कदम पर कहा, "मुझे लगता है ये अद्भुत चीज थी, क्योंकि मुझे पता है कि ऐसे में ड्रेसिंग रूम कैसा होता है। मैंने उस ड्रेसिंग रूम में सात साल टीम इंडिया के कोच के रूप में बिताए हैं और कई साल क्रिकेटर के रूप में भी। ऐसी हार के बाद बहुत दुख होता है। जब देश का प्रधानमंत्री जैसा व्यक्ति ड्रेसिंग रूम में आता है, ये बहुत बड़ी बात होती है क्योंकि ये खिलाड़ियों के हौसले को बढ़ा सकता है। वो कोई आम आदमी नहीं हैं। जब देश का प्रधानमंत्री ड्रेसिंग रूम में कदम रख रहा हो तो ये स्पेशल है। मुझे पता है कि खिलाड़ियों को कैसा महसूस हुआ होगा। मुझे अंदाजा है कि खुद मुझे कैसा लगा होता अगर मैं भारत का कोच होता।"
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में सबसे पहले टीम के दो सीनियर खिलाड़ियों कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने कुछ समय तक बात की थी और उनका हौसला बढ़ाया। उसके बाद उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ से मुलाकात की और फिर एक-एक करके सभी खिलाड़ियों से मिलकर उनको हिम्मत दी।
टीम इंडिया ने विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार 10 मुकाबले जीते थे। फाइनल में वो अपराजित रहते हुए पहुंचे थे। हालांकि खिताबी मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का लक्ष्य दिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस टारगेट को 4 विकेट के नुकसान पर 43 ओवर में ही हासिल कर लिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने अपना छठा वनडे विश्व कप खिताब जीता।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited