IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 20 महीने बाद हुई इस मैच विनर की वापसी

IND vs AUS: 22 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। पहले दो मैच के लिए 15 सदस्यीय और आखिरी मैच के लिए 17 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया गया है। शुरुआती दो मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित कई सीनियर खिलाड़ी रेस्ट करेंगे।

Ravichandran Ashwin

रविचंद्नन अश्विन (साभार-Twitter)

मुख्य बातें
  1. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान
  2. रविचंद्रन अश्विन की हुई वापसी
  3. सीनियर खिलाडियों को मिला आराम
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। 22 सितंबर से 27 सितंबर के बीच होने वाली इस अहम सीरीज में टीम इंडिया केएल राहुल के नेतृत्व में उतरेगी, जबकि रवींद्र जडेजा को उप-कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन की वापसी हुई है।
इसके अलावा पहले दो वनडे मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। हालांकि, इस सीरीज के आखिरी मैच में इन सभी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले दो वॉर्म-अप मैच खेलेगी।

20 महीने बाद अश्विन की वनडे में वापसी

टेस्ट के नंबर वन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को इस 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने अपना अंतिम वनडे मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका में खेला था। वनडे क्रिकेट में अश्विन के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 113 मैच मैच में 34 की औसत से 151 विकेट विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा वर्ल्ड कप में भी उनके आंकड़े प्रभावशाली हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप के 10 मैच में 25 की औसत से 17 विकेट चटकाए हैं।

क्यों हुई अश्विन की वापसी?

रविचंद्रन अश्विन की वापसी अक्षर पटेल की इंजरी के कारण हुई है। अक्षर बांग्लादेश के खिलाफ सुपर फोर मुकाबले में चोटिल हो गए थे, जिसके कारण वह एशिया कप का फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाए थे। उनके स्थान पर प्लेइंग इलेवन में वाशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया था। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में रविचंद्रन अश्विन के साथ वाशिंगटन सुंदर को भी मौका दिया गया है।

अश्विन वर्ल्ड कप स्क्वॉड में मार सकते हैं एंट्री

अगर अक्षर पटेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा तय की गई 28 सितंबर की समय सीमा तक फिट नहीं हो पाते हैं तो अश्विन को विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।
पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), रविंद्र जडेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन ,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।
तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।
(भाषा इनपुट के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited