'ये काफी दुखद..' विनेश फोगाट के डिस्क्वालिफाई होने पर रविचंद्रन अश्विन ने किया रिएक्ट

Ravichandran Ashwin reacts to Vinesh Phogat Disqualification: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हर मुद्दे पर अपनी सटीक राय रखने के लिए जाने जाते हैं। अश्विन ने इसी कड़ी में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को अमान्य घोषित किए जाने पर भी अपना मत स्पष्ट रुप से सबसे सामने रखा है।

ashwin phogat

अश्विन विनेश फोगाट (फोटो- AP/X)

Ravichandran Ashwin reacts to Vinesh Phogat Disqualification: भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन ने दिग्गज पहलवान विनेश फोगट के पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित होने पर खुलकर बात की और इसे 'बहुत दुखद बात' बताया। महिलाओं के 50 किग्रा वर्ग के फाइनल की सुबह विनेश का वजन 100 ग्राम अधिक था और नियमों के अनुसार उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। उनकी जगह क्यूबा की पहलवान युस्नेलिस गुज़मैन लोपेज़ ने ली जो कि फाइनल में बुरी तरह से हार गईं।
भारत के अनुभवी गेंदबाज अश्विन ने बताया कि कैसे एक खिलाड़ी का पूरा सफ़र ओलंपिक के इर्द-गिर्द ही घूमता है और कैसे यह दुनिया भर के कई एथलीटों के लिए शिखर है। अश्विन ने कहा कि विनेश के लिए इस फ़ैसले और वास्तविकता को स्वीकार करना दिल तोड़ने वाला होगा। बाद में उन्होंने कई घटनाओं के बाद खेल से संन्यास की घोषणा भी की।

ये दुर्भाग्यपूर्ण बात है- अश्विन

अश्विन ने अपने यू ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है। चार साल, आठ साल। यह ध्यान है। यह ओलंपिक एथलीटों के लिए एक अनुष्ठान है। वे इतने सालों से वहाँ हैं। वह पदक लेकर आती। वह हमारे देश के लिए बहुत सारे पदक लाती।" पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और हरभजन सिंह ने विनेश के साथ-साथ कई अन्य भारतीय और विदेशी एथलीटों को अपना समर्थन दिया है।

निशानेबाजों के प्रदर्शन से खुश हैं अश्विन

अश्विन ने भारत के निशानेबाजी दल के पदक विजेताओं को भी बधाई दी। अश्विन ने कहा, "उन्होंने निशानेबाजी में कई पदक जीते हैं। निशानेबाजी एक केंद्र रही है। मुझे याद है कि अभिनव बिंद्रा ने इसकी शुरुआत की थी। मनु भाकर बड़े जश्न के साथ घर लौटीं। स्वप्निल कुसाले, सरबजोत सिंह। वे सभी असाधारण हैं।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited