पाकिस्‍तान में लिया जन्‍म और अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में उसी की बखिया उधेड़ी, इंग्‍लैंड ने की क्‍लीन स्‍वीप की तैयारी

Pakistan vs England 3rd Test: पाकिस्‍तान में जन्‍में 18 साल के स्पिनर रेहान अहमद ने अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में धमाका किया और पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों की बखिया उधेड़ दी। इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप की तैयारी कर ली है। इंग्‍लैंड चौथे दिन जीत से 55 रन दूर है।

rehan ahmed

रेहान अहमद ने पांच विकेट लिए

मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच तीसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल समाप्‍त
  • इंग्‍लैंड की टीम चौथे दिन जीत से 55 रन दूर जबकि उसके 8 विकेट बचे हैं
  • रेहान अहमद ने अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में कमाल करते हुए पांच विकेट लिए हैं
कराची: पाकिस्‍तान में जन्‍में 18 साल के लेग स्पिनर रेहान अहमद (Rehan Ahmed) ने इंग्‍लैंड (England Cricket team) के लिए अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए क्रिकेट जगत का ध्‍यान खींचा। इंग्‍लैंड के लेग स्पिनर अहमद ने कराची में जारी तीसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) की दूसरी पारी में पांच विकेट लिए और मेहमान टीम के क्‍लीन स्‍वीप का रास्‍ता साफ कर दिया। इंग्‍लैंड की टीम जीत से केवल 55 रन दूर है जबकि उसके 8 विकेट बचे हैं।
बता दें कि कराची टेस्‍ट में पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और उसकी पहली पारी 304 रन पर सिमटी थी। इसके जवाब में इंग्‍लैंड ने पहली पारी में 354 रन बनाए। इस तरह बेन स्‍टोक्‍स के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने पहली पारी के आधार पर 50 रन की बढ़त हासिल कर ली थी। फिर पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजों ने डेब्‍यूटेंट रेहान अहमद (5 विकेट) और जैक लीच (3 विकेट) के सामने घुटने टेके और पूरी टीम 216 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह इंग्‍लैंड को जीत के लिए 167 रन का लक्ष्‍य मिला। तीसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय तक इंग्‍लैंड ने 17 ओवर में दो विकेट खोकर 112 रन बना लिए हैं। बेन डकेट 50* और कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स (10*) क्रीज पर हैं।

अहमद-लीच की फिरकी का जादू चला

तीसरे दिन पाकिस्‍तान ने अपनी दूसरी पारी 21/0 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। शान मसूद (24) और अब्‍दुल्‍लाह शफीक (26) ने स्‍कोर 53 रन तक पहुंचाया। तभी लीच ने एक ओवर में शान मसूद व अपना विदाई मैच खेल रहे अजहर अली को चार गेंदों के भीतर आउट करके इंग्‍लैंड की वापसी कराई। अजहर अली अपने टेस्‍ट करियर की आखिरी पारी में बिना खाता खोले आउट हुए। लीच ने मसूद और अली को बोल्‍ड किया।
अपने अगले ओवर में लीच ने शफीक को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके पाकिस्‍तान को तीसरा झटका दिया। यहां से कप्‍तान बाबर आजम (54) और सउद शकील (53) ने चौथे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की। आजम ने अपना अर्धशतक पूरा किया। मगर यहां से रेहान अहमद ने अपना जलवा बिखेरना शुरू किया। उन्‍होंने बाबर आजम को पोप के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। जल्‍द ही अहमद ने मोहम्‍मद रिजवान (7) को विकेटकीपर फोक्‍स के हाथों कैच आउट करा दिया।
अहमद ने सउर शकील (53) को लीच के हाथों कैच आउट कराकर अपना तीसरा शिकार किया। जो रूट ने फहीम अशरफ (1) को विकेटकीपर फोक्‍स के हाथों कैच आउट करा दिया। मार्क वुड ने नौमान अली (15) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। फिर रेहान अहमद ने मोहम्‍मद वसीम (2) और आघा सलमान (21) को आउट करके अपने पांच शिकार पूरे किए व मेजबान टीम को ऑलआउट किया। इंग्‍लैंड की तरफ से रेहान अहमद ने 48 रन देकर पांच विकेट लिए। जैक लीच ने 72 रन देकर तीन विकेट लिए। मार्क वुड और जो रूट को एक-एक विकेट मिला।

डकेट ने जमाया अर्धशतक

167 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड को ओपनर्स जैक क्रॉली (41) और बेन डकेट (50*) ने 87 रन की तेजतर्रार साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। अबरार अहमद ने क्रॉली को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। फिर अबरार अहमद ने रेहान अहमद (10) को बोल्‍ड करके इंग्‍लैंड को दूसरा झटका दिया। यहां से डकेट और स्‍टोक्‍स ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। मेहमान टीम पाकिस्‍तान का क्‍लीन स्‍वीप करने से केवल 55 रन दूर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited