IND vs IRE: रिंकू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किया आतिशी आगाज, बोले-हुआ इस बात का हिसाब

भारत ने आयरलैंड को 33 रन से हराकर 3 मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे, जवाब में आयरलैंड की टीम 152 रन ही बना सकी। रिंकू सिंह को 38 रन की विस्फोटक पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

rinku Singh

रिंकू सिंह (साभार- BCCI)

मुख्य बातें
  • भारत ने आयरलैंड को हराया
  • रिंकू सिंह बने प्लेयर ऑफ द मैच
  • सीरीज में 2-0 की ली बढ़त
टीम इंडिया ने रिंकू सिंह की धमाकेदार पारी और फिर गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर आयरलैंड को दूसरे टी20 मुकाबले में हरा दिया। आयरलैंड के सामने 186 रन का लक्ष्य था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के सामने वह केवल 152 रन ही बना सकी। आयरलैंड की ओर से एंड्र्यू बालबर्नी ने 51 गेंद पर विस्फोटक 72 रन की पारी खेली।
इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रिंकू सिंह की विस्फोटक 38 और रुतुराज गायकवाड़ की 58 रन की पारी के दम पर 5 विकेट खोकर 185 रन बनाए। रिंकू ने अपने अंतरराष्ट्रीय पारी में धमाकेदार बल्लेबाजी की। टीम इंडिया ने आखिरी दो ओवर में 41 रन बनाए। रिंकू ने अपनी पारी में 2 चौके और 3 छक्के लगाए। उन्हें इस विस्फोटक पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

जीत के बाद क्या बोले रिंकू?

जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच रिंकू सिंह ने कहा 'मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। मैं वही करने की कोशिश कर रहा था जो मैंने आईपीएल में किया है। मैं बहुत आश्वस्त था और शांत रहने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने हंसते हुए कहा 'मैं कप्तान की बात सुनता हूं (मुस्कान)। मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। मैं 10 साल से खेल रहा हूं। मैंने इसके लिए खूब मेहनत की है। मैं अपने पहले गेम में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पाकर खुश हूं।

आखिरी मुकाबला बुधवार को

3 मैच की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला बुधवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा, जहां टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वह आयरलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करे और बुलंद हौसलों के साथ एशिया कप में उतरे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN स्पोर्ट्स डेस्क author

    खेलों की रोचक दुनिया में हर दिन, हर पल नए कारनामे और हलचल होती हैं। अगर आपकी खेलों में रुचि है और आप दुनियाभर की खेल गतिविधियों के पल-पल के अपडेट्स, घ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited