रिंकू ने बताया क्यों लाखों पा कर खुश हैं जबकि करोड़ों करते हैं डिजर्व, दिल जीत लेगा जवाब

Rinku Singh On His IPL Price: रिंकू सिंह ने अपने आईपीएल प्राइस को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उनसे जब पूछा गया कि वह क्यों नहीं मिनी ऑक्शन में शामिल हुए तो उन्होंने बड़ा प्यारा जवाब दिया। उनका यह जवाब आपका दिल जीत लेगा।

cricket news hindi, खेल समाचार, sports news in hindi

रिंकू सिंह, केकेआर (साभार-IPL)

मुख्य बातें
  • रिंकू सिंह ने बताया क्यों 55 लाख लेकर भी हैं खुश
  • क्यों रिंकू नहीं गए आईपीएल के मिनी ऑक्शन में
  • टी20 वर्ल्ड कप में न चुने जाने पर क्या बोले रिंकू
Rinku Singh On His IPL Price: रिंकू सिंह उन लकी क्रिकेटरों में शामिल हो गए हैं जिन्होंने आईपीएल ट्रॉफी उठाई। 7 साल तक आईपीएल खेलने के बाद रिंकू को आखिरकार 26 मई को आईपीएल ट्रॉफी उठाने का मौका उस वक्त मिला जब केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार ट्रॉफी उठाई। मैच के बाद रिंकू सिंह की खुशी देखने लायक थी। रिंकू का यह सीजन उतना अच्छा नहीं रहा बावजूद इसके पिछले सीजन उनके द्वारा की गई बैटिंग को भूलाया नहीं जा सकता है। यही कारण है कि जब मिनी ऑक्शन में यश दयाल को 5 करोड़ की राशि में आरसीबी ने अपना बनाया तो फैंस के मन में यह सवाल था कि रिंकू सिंह क्यों केवल 55 लाख रुपये में केकेआर के साथ बने हैं। आपको बता दें कि रिंकू सिंह ने यश दयाल के एक ओवर में 5 छक्के लगाकार केकेआर को अभूतपूर्व जीत दिलाई थी।

रिंकू ने बताया क्यों 55 लाख लेकर हैं खुश

रिंकू सिंह ने दैनिक जागरण से की गई बातचीत में इस बात का खुलासा किया। जब रिंकू से यह सवाल पूछा गया कि वह क्यों नहीं करोड़ों कमाने के लिए ऑक्शन में गए? तो इसके जवाब में जो उन्होंने कहा वह आपका दिल खुश कर देगा। उन्होंने कहा 'मेरे लिए 55 लाख काफी बड़ी रकम है। जब मैं छोटा था तो मैं सोचता था कि कहीं से 5-10 रुपये भी मिल जाएं और अब मुझे 55 लाख मिल रहे हैं जो मेरे लिए बहुत है। मेरा मानना है कि भगवान जो दे उसमें खुश रहना चाहिए।
इसके अलावा रिंकू सिंह ने वर्ल्ड कप में न चुने जाने पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने अपने कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की और कहा 'रोहित भैया ने हमसे कहा कि बस कड़ी मेहनत करते रहो। दो साल बाद वर्ल्ड कप फिर आएगा। ज्याजा सोचने की जरुरत नहीं कि क्यों नहीं स्क्वॉड में जगह मिली। आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की जो 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है उसमें रिंकू का नाम नहीं हैं। उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर जगह मिली है।

रिंकू का अब तक का प्रदर्शन

रिंकू का अंतरराष्ट्रीय करियर भले ही छोटा रहा हो लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। भारत के लिए 15 T20I उनके नाम में 89 की औसत और 176 की स्ट्राइक रेट से 356 रन हैं जिसमें उन्होंने 2 अर्धशतकीय पारी भी खेली है। इसके अलावा दो वनडे मैच में रिंकू के नाम 55 रन हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited