IND vs BAN T20: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में कौन होगा अभिषेक शर्मा का ओपनिंग पार्टनर? पूर्व क्रिकेटर ने बताया नाम

IND vs BAN T20: बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसमें ओपनर के तौर पर अभिषेक शर्मा को तो रखा गया है लेकिन उनका जोड़ीदार कौन होगा इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसी बीच पूर्व क्रिकेटर ने बड़ा बयान दिया है।

rinku singhhh

रिंकू सिंह (फोटो- PTI)

IND vs BAN T20: भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में अभिषेक शर्मा के साथ भारत की ओपनिंग के लिए रिंकू सिंह को आदर्श विकल्पों में से एक के रूप में चुना है। करीम का मानना है कि रिंकू की विस्फोटक बल्लेबाजी क्षमता अभिषेक के आक्रामक बैटिंग के साथ सही रहेगी, जिससे एक मजबूत ओपनिंग जोड़ी बनेगी।
करीम की राय के अनुसार रिंकू सिंह की बल्लेबाजी क्षमता का बेहतर उपयोग क्रम में ऊपर, विशेष रूप से ओपनिंग स्लॉट में किया जा सकता है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे रिंकू को अक्सर निचले मध्य क्रम में कम उपयोग किया जाता है, आमतौर पर नंबर 6 या 7 पर आते हैं, जिससे खेल पर पर्याप्त प्रभाव डालने के उनके अवसर सीमित हो जाते हैं।

रिंकू सिंह ओपनिंग में कर सकते हैं कमाल- सबा करीम

सबा करीम ने जियो सिनेमा पर कहा कि "इस बात की प्रबल संभावना है कि हम रिंकू सिंह को अभिषेक शर्मा (भारत के लिए ओपनिंग) के साथ देख सकते हैं। रिंकू को अब तक इस टीम में जितने भी मौके मिले हैं, वे छठे या सातवें नंबर पर आते हैं और उन्हें खुद को तैयार करने के लिए मुश्किल से ही कोई गेंद मिलती है... रिंकू, ध्यान रहे, एक संपूर्ण खिलाड़ी हैं। अगर उन्हें और मौके मिलते हैं, अगर उन्हें और अधिक गेंदों का सामना करना पड़ता है, तो वे टीम में और अधिक मूल्य जोड़ सकते हैं। इसलिए इस संयोजन के होने की प्रबल संभावना है।"
बांग्लादेश T20I के लिए भारत की टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव प्रकाशित
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited