सड़क दुर्घटना में घायल ऋषभ पंत की कब होगी मैदान में वापसी, ठीक होने में लगेगा कितना वक्त?

रुड़की के करीब शुक्रवार को सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल हुए टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पूरी तरह फिट होकर मैदान में वापसी करने में कितना वक्त लगेगा?

Rishabh-Pant

ऋषभ पंत(साभार @TheBarmyArmy)

देहरादून: भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार को रुड़की के पास सड़क दुर्घटना में बूरी तरह घायल हो गए। उनका ईलाज फिलहाल देहरादून के मैक्स अस्पताल में चल रहा है और उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। जांचों का दौर जारी है। ऐसे में माथे पर दो लगा कट के निशान आए थे जिसकी प्लास्टिक सर्जरी डॉक्टरों ने कर दी है। लेकिन घुटने, पीठ और कलाई में लगी चोट की गंभीरता का आकलन किया जा रहा है। शुक्रवार को ब्रेन और रीढ़ की हड्डी का एमआरआई किया गया था जिसकी रिपोर्ट सामान्य आई है।

कबतक फिट होंगे पंत?

ऐसे में पंत की स्थिति को देखकर हर कोई इस बात का अंदाजा लगा रहा है कि 25 वर्षीय खिलाड़ी को मैदान में वापसी करने में कितना वक्त लगेगा। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबकि पंत का ईलाज कर रही टीम के एक सदस्य ने बताया, पंत का ईलाज हड्डी रोग विभाग के डॉक्टर गौरव गुप्ता के नेतृत्व में हो रहा है। पंत की हालत स्थिर है और उन्हें कोई भी ऐसी चोट नहीं लगी है जिससे जान का खतरा हो।

तीन से छह महीने में ठीक होगी चोट

पंत को लगी चोट की गंभीरता को देखते हुए एम्स ऋषिकेश के स्पोर्टस इंजरी विभाग के डॉक्टर कमर आजम के मुताबिक, पंत की लिगामेंट वाली चोट को ठीक होने में तीन से छह महीने का वक्त लगेगा। हो सकता है कि इससे ज्यादा वक्त भी लग जाए। इसके बारे में और कुछ उनकी पूरी जांच रिपोर्ट्स देखने के बाद ही पता चलेगा।

आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुए बाहर!

अगर पंत तीन से छह महीने मैदान से दूर रहेंगे तो वो आगामी आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है और पंत टेस्ट टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। अगर पंत आईपीएल नें भी नहीं खेल पाए तो टीम को नए कप्तान की तलाश करनी होगी। भारतीय टीम को एक विकेटकीपर की और दिल्ली कैपिटल्स को विकेटकीपर के साथ-साथ नए कप्तान का चुनाव करना होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited