'लग रहा था सब कुछ खत्म हो गया है..' पंत ने बताई T20 वर्ल्ड कप में सूर्या के कैच से पहले की कहानी

Rishabh Pant on Suryakumar Yadav catch: अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने मै विनिंग कैच पकडा़ था और टीम की जीत में खास भूमिका निभाई थी। इस कैच से पहले के माहौल का पंत ने जिक्र किया है।

suryakumar yadav catch ap

सूर्यकुमार यादव (फोटो- AP)

Rishabh Pant on Suryakumar Yadav catch: भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में सूर्यकुमार यादव के शानदार कैच से पहले अपने विचार याद किए। बता दें कि भारत और द.अफ्रीका के बीच फाइनल में एक समय लग रहा था कि टीम इंडिया को हार मिल जाएगी लेकिन अचानक सूर्यकुमार यादव ने फाइनल के आखिरी ओवर में डेविड मिलर को आउट करने के लिए एक सनसनीखेज खेल-बदलने वाला कैच लिया, जिसने संतुलन को भारत के पक्ष में कर दिया।
सूर्यकुमार यादव लॉन्ग-ऑफ पर बाउंड्री के पास गेंद को पकड़ने के लिए बहुत ही सूझबूझ दिखाई और तेजी से गेंद को कैच कर लिया, क्योंकि स्पीड तेज थी इसीलिए उन्होंने गेंद को हवा में उछालकर खुद को बाउंड्री के बाहर भेज दिया। भारतीय फील्डर ने भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन कैच में से एक को पूरा करने के लिए तेजी से पीछे हट गए, जो फाइनल में भारत की सात रन की जीत के पीछे एक महत्वपूर्ण कारण बन गया।

पंत ने बताई टी20 वर्ल्ड कप कैच पर दी प्रतिक्रिया

घबरा देने वाली घटना को याद करते हुए, पंत ने कहा कि उन्हें ऐसा लगा जैसे सब कुछ खत्म हो गया था क्योंकि मिलर ने गेंद को अच्छी तरह से टाइम किया था। उन्होंने मजाक में यह भी कहा कि भारतीय प्रशंसकों की प्रार्थनाओं ने गेंद को सीमा रेखा पार करने से रोक दिया। तन्मय भट्ट के यूट्यूब चैनल पर पंत ने कहा कि "जब गेंद हवा में थी, तो ऐसा लगा कि सब कुछ खत्म हो गया है। जब यह बल्ले से टकराई, तो ऐसा लगा कि छक्का लग जाएगा। भारतीय प्रशंसकों की प्रार्थनाओं के कारण गेंद सीमा रेखा के पार नहीं गई।"आगे बोलते हुए, पंत ने यह भी कहा कि विश्व कप जीतने का पल हमेशा उनके साथ रहेगा, लेकिन वह यह भी समझते हैं कि उन्हें आगे बढ़ना है और अगले लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना है।

पंत की टेस्ट टीम में वापसी

इस बीच, पंत को हाल ही में दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के लिए खेलते हुए देखा गया, और उन्होंने मैच की दूसरी पारी में 61 (47) रन बनाकर शानदार अर्धशतक दर्ज किया। मैच के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज कुछ मजेदार हरकतों में भी शामिल रहे और उनकी टीम इंडिया बी ने मैच 76 रनों से जीत लिया। पंत ने टेस्ट टीम में भी वापसी की है, उन्हें 9 सितंबर से शुरू होने वाली बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited