आग धधक रही थी... टेस्ट में वापसी पर शतक जड़ने वाले ऋषभ पंत ने दिल खोलकर दिया बयान

Rishabh Pant Statement: भारत-बांग्लादेश पहले टेस्ट मैच में 632 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शतक के साथ वापसी का जश्न मनाया। इस मैच को टीम इंडिया ने जीता और बाद में ऋषभ पंत ने खुलकर अपने दिल की बात रखी। उन्होंने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

IND vs BAN, Rishabh Pant Statement

ऋषभ पंत (BCCI/AP)

मुख्य बातें
  • भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच
  • ऋषभ पंत की टेस्ट में शतकीय वापसी
  • जीत के बाद पंत ने दिल खोलकर अपनी बात रखी
IND vs BAN: चेपॉक टेस्ट में भारत की शानदार जीत में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने न केवल अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता, बल्कि अपनी भावनाओं को भी खुलकर बयां किया। मैच के बाद उन्होंने बताया कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वापसी करते हुए वह नर्वस महसूस कर रहे थे। लेकिन उनके अंदर खुद को साबित करने की आग धधक रही थी।
दिसंबर 2022 में जानलेवा कार एक्सीडेंट का शिकार हुए ऋषभ पंत की टेस्ट क्रिकेट में वापसी शानदार रही। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में उन्होंने 109 रनों की शतकीय पारी खेली।
बीसीसीआई ने पंत का एक वीडियो एक्स पर शेयर किया। इसमें पंत ने कहा, "मैं बहुत घबराया हुआ था। लेकिन मेरे अंदर एक जज्बा और विश्वास था कि मुझे खुद को साबित करना है।"
पहली पारी में भी उन्होंने 39 रन जोड़े लेकिन वे इससे खुश नहीं दिखे। हालांकि, पंत ने दूसरी पारी में इसकी भरपाई कर दी और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ 167 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।
पंत ने दूसरी पारी के दौरान 128 गेंदों का सामना किया और कुल 109 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने 13 चौके और चार गगनचुंबी सिक्सर भी लगाए।
उन्होंने कहा, "यह शतक मेरे लिए काफी खास है। मुझे चेन्नई में खेलना बहुत पसंद है। चोट के बाद मैं तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहता था और यह मेरी वापसी के बाद पहला टेस्ट मैच था। मैं हर दिन इसका आनंद ले रहा हूं।"
शतक लगाने के बाद अपने जश्न के बारे में बात करते हुए पंत ने कहा, "यह भावुक पल था। मैं हर मैच में रन बनाना चाहता हूं। टेस्ट क्रिकेट में वापस आकर काफी अच्छा महसूस हुआ। मैंने बस बल्लेबाजी का आनंद लिया लेकिन, शतक बनाने के बाद भावुक भी हो गया था। इसके साथ एक बात यह भी है कि मैदान पर मेरी मौजूदगी, हमेशा मुझे खुशी देती है।"
पंत के विस्फोटक प्रदर्शन और गिल की धैर्यपूर्ण पारी ने भारत की 280 रनों की विशाल जीत की नींव रखी, जिससे वह दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 से आगे है। इस जीत की लय को कायम रखते हुए भारत शुक्रवार से कानपुर में शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच को जीतकर श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगा।
(IANS इनपुट के साथ)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited