IPL 2024 में होगी ऋषभ पंत की वापसी, दिल्ली कैपिटल्स के साथ इस भूमिका में आएंगे नजर

Rishabh Pant IPL 2024: स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी का इंतजार कर रहे क्रिकेट फैंस के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। दरअसल पंत के रिटर्न की तारीख सौरव गांगुली ने कंफर्म कर दी है। पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक पंत आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़ेंगे।

Rishabh Pant

ऋषभ पंत (फोटो- rishabh pant instagram)

Rishabh Pant return: ऋषभ पंत की वापसी का इंतजार कर रहे फैंस के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। दरअसल भारतीय स्टार इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में वापसी करने वाले हैं। पंत दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलेंगे और उसकी कप्तानी भी करेंगे। इसकी पुष्टि खुद दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर सौरव गांगुली ने की है।अगर पंत खेलते हैं तो ये दिल्ली कैपिटल्स के साथ-साथ टीम इंडिया के लिए भी एक अच्छी खबर है।
ऋषभ पंत हाल ही में कोलकाता में दिल्ली कैपिटल्स के प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए, लेकिन वह अगले सीज़न की शुरुआती तैयारियों के लिए अपने कार्यकाल के दौरान अपने बाकी साथियों के साथ प्रशिक्षण नहीं लेंगे।दिल्ली कैपिटल्स उन कुछ टीमों में से है जिन्होंने अपना प्रशिक्षण शिविर शुरू कर दिया है। दिल्ली कैपिटल्स के कुछ खिलाड़ी जो शिविर के लिए उपलब्ध हैं, उन्होंने कोलकाता के साल्टलेक में जादवपुर विश्वविद्यालय के दूसरे कैंपस क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल मैदान में प्रशिक्षण शुरू किया। गांगुली के मुताबिक, ऋषभ पंत गुरुवार को कोलकाता पहुंचे और वह 11 नवंबर तक शहर में रहेंगे।

पिछला सीजन नहीं खेल पाएं थे पंत

2021 आईपीएल सीज़न की शुरुआत से ही ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व कर रहे हैं। हालांकि, पिछले साल दिसंबर में एक जानलेवा सड़क दुर्घटना के दौरान कई चोटों के कारण उन्हें आईपीएल 2023 से बाहर बैठना पड़ा था। इसके बावजूद वे टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए मैदान पर आए थे।

सौरव गांगुली ने किया कंफर्म

सौरव गांगुली ने स्पोर्ट्स तक से कहा है कि "ऋषभ पंत अच्छी स्थिति में हैं। वह अगले सीजन से खेलेंगे। वह अभी अभ्यास नहीं करेंगे। वह 11 नवंबर तक यहां हैं। हमने पंत के साथ टीम के बारे में चर्चा की क्योंकि वह आगामी नीलामी को देखते हुए टीम के कप्तान हैं।" ऐसे में ये कंफर्म हो गया है कि पंत ही दिल्ली कैपिटल्स को लीड करेंगे।

शिविर के दौरान बिना किसी सपोर्ट के घूमते दिखे पंत

कोलकाता में प्रशिक्षण शिविर में ऋषभ पंत मैदान के चारों ओर टहलते हुए सहज दिख रहे थे। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने घुटने पर कोई पट्टी नहीं पहनी हुई थी क्योंकि वह पूरी फिटनेस हासिल करने की राह पर है।उम्मीद है कि पंत अगले साल की शुरुआत में प्रतिस्पर्धी एक्शन में लौटेंगे और 2024 की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के दौरान उनकी अंतरराष्ट्रीय वापसी की अटकलें हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited