Rohit Sharma Break Record: 72 रन बनाते ही हिटमैन तोड़ देंगे किंग कोहली का रिकॉर्ड, बन जाएंगे टी20 वर्ल्ड कप के बॉस

Rohit Sharma72 Run Away to Break Record, T20 World Cup Final: शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। वह इस रिकॉर्ड से केवल 72 रन की दूरी पर खड़े हैं। टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल बारबडोस में खेला जाएगा।

Cricket News Hindi, khel samachar, sports news hindi

रोहित शर्मा (साभार-BCCI)

मुख्य बातें
  • भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप फाइनल
  • रोहित शर्मा के पास बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका
  • 72 रन बनाते ही रोहित बन जाएंगे एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटर
T20 World Cup Final: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का कारवां आखिरी पड़ाव पर आ चुका है जहां फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। टीम इंडिया तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है जबकि साउथ अफ्रीका पहली बार आईसीसी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है। दोनों ही टीम के पास इतिहास रचने का मौका है क्योंकि इस टूर्नामेंट में पहली बार ऐसा हुआ है कि दो अजेय टीम फाइनल खेल रही है। ऐसे में आज टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम के पास सुनहरा मौका है।

गजब के फॉर्म में हैं रोहित
इस टूर्नामेंट में हिटमैन गजब के फॉर्म में हैं। वह टीम इंडिया की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 7 मैच में उन्होंने अब तक 3 अर्धशतकीय पारी सहित कुल 248 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 92 रन है जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में आया था। इतना ही नहीं इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भी उन्होंने 57 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। अब फाइनल में भी उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद है। अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में रोहित 72 रन बना लेते हैं तो वह विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के एक सीजन में सर्वाधिक रन

रोहित टी20 वर्ल्ड कप इतिहास के एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने के रिकॉर्ड की दहलीज पर खड़े हैं। टी20 वर्ल्ड कप इतिहास के एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने का मौजूदा रिकॉर्ड किंग कोहली के नाम है। उन्होंने 2014 में 6 मैच की 6 पारी में 106 की औसत और 129 की स्ट्राइक रेट से 319 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतकीय पारी खेली थी। रोहित इस रिकॉर्ड से 72 रन दूर हैं। फॉर्म को देखते के लिए रोहित के लिए मुश्किल नहीं होगा। 72 रन बनाते ही वह टी20 वर्ल्ड कप के एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में किंग कोहली से आगे निकल जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited