क्या टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भाग लेंगे रोहित और विराट? सामने आया बड़ा अपडेट

Rohit Sharma Virat Kohli T20 Future: भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी और वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में शुमार रोहित शर्मा और विराट कोहली अब टी20 खेलेंगे कि नहीं इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसी बीच दोनों की टी20 वर्ल्ड कप की संभावनाओं को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है।

Rohit Sharma Virat Kohli T20 Future

रोहित शर्मा विराट कोहली

Rohit Sharma Virat Kohli T20 Future: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हार के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के 2024 में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने को लेकर लगातार चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसे लेकर लगातार नए अपडेट सामने आ रहे हैं। पहले ये माना जा रहा था कि रोहित शायद टी20 अब नहीं खेलेंगे, लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक ऐसा नहीं है। ये दोनों दिग्गज टी20 वर्ल्ड कप खेल सकते हैं हालांकि बीसीसीआई ने फैसला दोनों धाकड़ खिलाड़ियों पर ही छोड़ दिया है।
बीसीसीआई सूत्रों ने कहा है कि अगर रोहित और विराट चाहें तो अगले साल टी-20 और टी-20 वर्ल्ड कप खेल सकते हैं। बीसीसीआई सूत्र ने कहा,'हम वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को हटा नहीं सकते। वे दोनों हमारे सबसे बड़े खिलाड़ी हैं।' अगर रोहित टी-20 छोड़ने का फैसला करते हैं, तो हार्दिक पंड्या ही टीम की कप्तानी करेंगे, अन्यथा वह उनके डिप्टी होंगे। दोनों वरिष्ठ खिलाड़ियों को फैसला लेने की जरूरत है, बीसीसीआई या चयनकर्ता रोहित या विराट पर फैसला नहीं लेंगे।

रोहित और विराट के पास होगी केवल एक सीरीज

ऐसी भी अफवाहें चल रही हैं कि विराट और रोहित ने 1 महीने की छुट्टी ले ली है यानी वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप में जाने से पहले भारतीय टीम के पास सिर्फ 3 इंटरनेशनल सीरीज हैं। पहला आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रहा है, दूसरा दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और तीसरा अफगानिस्तान के खिलाफ। इसका मतलब है कि अगर रोहित और विराट टी-20 विश्व कप खेलने का फैसला करते हैं तो उनके पास टी-20 विश्व कप से पहले खेलने के लिए केवल 1 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज और आईपीएल है।इसके अलावा, अगर रोहित टी-20 छोड़ने का फैसला करते हैं तो पूर्व कप्तान की जगह विराट ओपनिंग करेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited