IND vs NED: हिटमैन ने तोड़ा एबी डी विलियर्स का महारिकॉर्ड, बन गए सबसे बड़े सिक्सर किंग

Rohit Sharma record: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वे एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Rohit Sharma

रोहित शर्मा

तस्वीर साभार : IANS
Rohit Sharma record: रोहित शर्मा ने रविवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के आखिरी लीग चरण मैच के दौरान उल्लेखनीय उपलब्धि अपने नाम की, जब भारत के कप्तान ने एक कैलेंडर वर्ष में वनडे में सर्वाधिक छक्के लगाने का नया रिकॉर्ड बनाया। .
रोहित ने कॉलिन एकरमैन की गेंद पर लॉन्ग-ऑन पर 92 मीटर का जबरदस्त छक्का जड़कर यह मुकाम हासिल किया, जो साल का उनका 59वां छक्का था और उन्होंने 2015 में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।
इसके अतिरिक्त, उन्होंने एक विश्व कप संस्करण में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले कप्तान होने का गौरव भी हासिल किया। 2019 संस्करण में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन के 22 छक्कों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए, रोहित ने 2023 विश्व कप में अपने 23वें छक्के के साथ यह उपलब्धि हासिल की।

सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी

भारतीय कप्तान ने विश्व कप संस्करणों में सर्वाधिक 500+ रन बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की भी बराबरी की। रोहित (2019 और 2023) और तेंदुलकर (1996 और 2003) दोनों ने दो संस्करणों में 500 से अधिक रन बनाए।इसके अलावा, रोहित लगातार दो विश्व कप संस्करणों में 500 से अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।36 वर्षीय कप्तान ने 2023 वनडे विश्व कप में नौ मैचों में 503 रन बनाए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited