हिटमैन ने जड़ा अफगानिस्तान के खिलाफ आतिशी शतक, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का विश्व कप वाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा विश्व कप के इतिहास में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Rohit Sharma

रोहित शर्मा अफगानिस्तान के बाद शतक जड़ने के बाद प्रशंसकों का अभिवादन करते हुए

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के पहले मुकाबले में नाकामी से उबरते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शानदार शतक 63 गेंद में जड़ दिया। विश्व कप में ये किसी भी भारतीय द्वारा जड़ा ये सबसे तेज शतक है। इससे पहले सबसे तेज शतक का भारतीय रिकॉर्ड कपिल देव के नाम दर्ज था। कपिल देव ने 72 गेंद में विश्व कप में शतक जड़ा था। रोहित ने अपनी पारी में 12 चौके और 4 छक्के जड़े।

विश्व कप में जड़ा सातवां शतक

रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ शतक पूरा करते ही विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित के नाम अब 7 शतक हो गए हैं। पांच साल पहले उन्होंने वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड 7 शतक जड़े थे और सचिन तेंदुलकर के साथ विश्व कप में सबसे ज्यादा 6 शतक के साथ बराबरी पर थे। अब रोहित ने सचिन को पीछे छोड़कर एक कदम आगे निकल गए हैं।

2019 में रोहित ने जड़े थे रिकॉर्ड 5 शतक

रोहित ने साल 2015 में विश्व कप में पहला शतक जड़ा था। बांग्लादेश के खिलाफ मेलबर्न में रोहित ने 137 रन की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने साल 2019 में इंग्लैंड में कहर बरपाते हुए रिकॉर्ड पांच शतक जड़ दिए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 122*, पाकिस्तान के खिलाफ 140, इंग्लैंड के खिलाफ 102, बांग्लादेश के खिलाफ 104 और श्रीलंका के खिलाफ 103 रन की पारी खेली थी। ऐसे में अब उनके शतकों की संख्या 7 हो गई है।

सचिन ने जड़े थे 6 विश्व कप में 6 शतक

सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप करियर में 45 मैच खेले जिसकी 44 पारियों में उनके बल्ले से 6 शतक निकले । सचिन तेंदुलकर ने साल 1996 में कीनिया के खिलाफ कटक में विश्व कप में पहला शतक जड़ा था। 1996 के विश्व कप में सचिन ने 2 शतक जड़े थे। साल 1999 में उन्होंने एक शतक, 2003 में दो, 2011 में एक शतक जड़ा था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited