रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्‍ड कप में तोड़ डाला युवराज सिंह का रिकॉर्ड, 'हिटमैन' बने 'सिक्‍सर किंग'

Rohit Sharma hit most sixes in T20 WC: भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया और एक खास उपलब्धि अपने नाम की है। रोहित शर्मा टी20 वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। उन्‍होंने युवराज सिंह को पीछे छोड़ा।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा

मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्‍ड कप में युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा
  • रोहित शर्मा टी20 वर्ल्‍ड कप में सर्वाधिक छक्‍के लगाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बने
  • रोहित शर्मा ने अपनी पारी का तीसरा छक्‍का जमाकर युवराज का रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त किया
सिडनी: भारतीय टीम (India Cricket team) के कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने नीदरलैंड्स (Netherlands Cricket team) के खिलाफ गुरुवार को युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का रिकॉर्ड तोड़ दिया। रोहित शर्मा टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 Wor) इतिहास में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। उन्‍होंने युवराज सिंह (33 छक्‍के) के रिकॉर्ड को तोड़ा। रोहित शर्मा ने सिडनी में सुपर-12 राउंड के मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ 39 गेंदों में चौर चौके और तीन छक्‍के की मदद से 53 रन बनाए। रोहित शर्मा की पारी की मदद से भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 179 रन बनाए। जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 20 ओवर में 123/9 का स्‍कोर बनाकर 56 रन से मैच गंवा बैठी।
रोहित शर्मा ने अपनी पारी का जब तीसरा छक्‍का जमाया तो यह खास उपलब्धि हासिल की। भारत की तरफ से टी20 वर्ल्‍ड कप में रोहित शर्मा (34) और युवराज सिंह (33) के बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली (26) जमे हुए हैं। वहीं रोहित शर्मा टी20 वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में क्रिस गेल के बाद दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। टी20 वर्ल्‍ड कप इतिहास में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड वेस्‍टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल के नाम दर्ज है। गेल ने 63 छक्‍के लगाए हैं।
बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन चौथे स्‍थान पर हैं। उन्‍होंने 31 छक्‍के जमाए हैं। डेविड वॉर्नर संयुक्‍त रूप से वॉटसन की बराबरी पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स 30 छक्‍के के साथ पांचवें नंबर पर जमे हुए हैं।

टी20 वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने वाले टॉप-8 बल्‍लेबाज

  • क्रिस गेल - 63
  • रोहित शर्मा - 34
  • युवराज सिंह - 33
  • शेन वॉटसन - 31
  • डेविड वॉर्नर - 31
  • एबी डिविलियर्स - 30
  • विराट कोहली - 26
बता दें कि भारतीय टीम ने मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। रोह‍ित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान को 4 विकेट से हराया था। इसके बाद भारत ने सिडनी में नीदरलैंड्स को 56 रन से हराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited