'बुमराह केवल 28 साल का है, टी20 वर्ल्‍ड कप से ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण उसका करियर है', कप्‍तान ने किया बचाव

Rohit Sharma on Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का बचाव किया है। जसप्रीत बुमराह पीठ में स्‍ट्रेस रिएक्‍शन के कारण आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं। शर्मा ने बताया कि क्‍यों भारत ने जसप्रीत बुमराह को टी20 वर्ल्‍ड कप में नहीं चुनने का फैसला किया।

रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह

रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह

मुख्य बातें
  • जसप्रीत बुमराह पीठ में चोट के कारण टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हुए
  • मोहम्‍मद शमी ने टी20 वर्ल्‍ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह ली
  • भारतीय टीम 23 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी
नई दिल्‍ली: भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने शनिवार को समझाया कि जसप्रीत बुमराह को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता है। जसप्रीतबुमराह को सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के मैच के दौरान पीठ में चोट लगी थी। भारतीय टीम आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने प्रमुख तेज गेंदबाज के बिना आई है। बीसीसीआई ने हाल ही में पुष्टि की थी कि जसप्रीत बुमराह आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं।
बुमराह पीठ दर्द की समस्‍या के कारण एशिया कप में हिस्‍सा नहीं ले सके थे। मगर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उन्‍होंने वापसी की। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले बुमराह ने पीठ में दर्द की शिकायत की। इसके बाद वो आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए, जो कि भारतीय टीम के लिए जोरदार झटका है।
बता दें कि भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए जसप्रीत बुमराह के विकल्‍प के रूप में मोहम्‍मद शमी को चुना है। हालांकि, भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय यह है कि शमी ने पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप में अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला। शमी को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन कोविड-19 पॉजिटिव होने के कारण वो हिस्‍सा नहीं ले सके थे।
रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में बातचीत करते हुए कहा, 'जसप्रीत बुमराह क्‍वालीटी खिलाड़ी हैं। उसने इतने सालों में अच्‍छा प्रदर्शन किया है। दुर्भाग्‍यवश चोटिल हो गई। हमने कई विशेषज्ञों से बात करके उनकी चोट की गंभीरता को जानने का प्रयास किया। मगर हमें सकारात्‍मक प्रतिक्रिया नहीं मिला। वर्ल्‍ड कप जरूर महत्‍वपूर्ण है, लेकिन वो अभी केवल 28 साल का है और उसमें काफी क्रिकेट बची है।'
भारतीय कप्‍तान ने आगे कहा, 'तो हम जोखिम नहीं उठा सकते थे। सभी विशेषज्ञों से हमने बात की तो एक ही सलाह मिली कि बुमराह को आराम दिया जाए। वो अभी ज्‍यादा मैच जीत सकता है और खेल सकता है। इसमें कोई शक नहीं। मगर उनकी कमी बहुत खलेगी।' भारतीय टीम ने मोहम्‍मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को रिजर्व खिलाड़ी बनाया और जल्‍द ही दोनों ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होंगे। दीपक चाहर को पीठ में चोट लगी, जिसके कारण उन्‍हें नहीं चुना गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited