Rishabh Pant Injury Update: रोहित शर्मा ने बताया ऋषभ पंत की चोट का कैसा है हाल?

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन चोटिल हुए विकेटकीपर ऋषभ पंत के बारे में दिन का खेल खत्म होने के बाद फिटनेस पर अपडेट दिया है।

Rishabh Pant

ऋषभ पंत

मुख्य बातें
  • बेंगलुरू टेस्ट में चोटिल हुए पंत
  • घुटने में लगी विकेटकीपिंग के दौरान गेंद
  • रोहित शर्मा ने बताया मैच में आगे खेलेंगे या नहीं

बेंगलुरू: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन हाल बेहाल हो गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 46 रन पर ढेर हो गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिए हैं और 134 रन की बढ़त पहली पारी में हासिल कर ली है।

विकेटकीपिंग करते हुए हुए चोटिल

भारतीय टीम को दिन का खेल समाप्त होते होते एक और बुरी खबर मिली। विकेटकीपर ऋषभ पंत फील्डिंग करते हुए घायल हो गए। उनके घुटने पर रवींद्र जडेजा की एक गेंद सीधे पंत के घुटने पर जा लगी। पंत का यह वही घुटना है जिसमें सड़क दुर्घटना में सबसे ज्यादा चोट आई थी। पंत गेंद लगने के बाद दर्द से कराहते दिखे उनकी मदद के लिए फीजियो मैदान पर आए लेकिन दर्द से राहत नहीं मिली तो वो मैदान से बाहर चले गए और उनकी जगह ध्रुव जुरेल विकेटकीपिंग करने मैदान में उतरे।

पंत के घुटने में आई सूजन

दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए कप्तान रोहित शर्मा ने पंत की चोट के बारे में अपडेट दिया। रोहित ने कहा, पंत के घुटने में सूजन आ गई है। चोट उसी घुटने में लगी है जिसमें सर्जरी हुई थी। हम कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं आशा करता हूं कि वो मैच में वापसी करने में सफल रहेंगे।

नहीं उठाना चाहते हैं कोई जोखिम

रोहित ने दिन के बाद प्रेस कांफ्रेस में बताया,'दुर्भाग्य से गेंद सीधे उनके घुटने पर लगी, उसी पैर पर जिसकी उन्होंने सर्जरी करवाई है। इसलिए उनके घुटने में थोड़ी सूजन है।' लेकिन रोहित ने पंत की फिटनेस को लेकर किसी भी बड़ी चिंता को दूर करते हुए कहा कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज एहतियात के तौर पर मैदान छोड़कर बाहर गया। उन्होंने कहा,'यह एक एहतियाती कदम है। हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। ऋषभ जोखिम नहीं लेना चाहते क्योंकि उनके उस पैर की बड़ी सर्जरी हुई है। इसलिए उनके मैदान से बाहर जाने की यही वजह थी। उम्मीद है कि आज रात वह ठीक हो जाएंगे और हम उन्हें कल मैदान पर वापस देखेंगे।'

हो सकते हैं सीरीज से बाहर

पंत की चोट की गंभीरता का पता स्कैन के बाद ही चलेगा। अगर चोट गंभीर हुई तो वो न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के साथ-साथ सीरीज से बाहर हो सकते हैं। भारतीय टीम पंत की फिटनेस को लेकर बेहद सतर्क है। अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज के लिए पंत बेहद अहम खिलाड़ी हैं। फिलहाल ऋषभ की मैच में वापसी मुश्किल ही नजर आ रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited