Mohammed Shami की वापसी को लेकर रोहित शर्मा ने दे दिया बड़ा अपडेट, जानें क्या BGT में ले सकेंगे भाग

Mohammed Shami Injury update: भारत के क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज मोहममद शमी की चोट और वापसी को लेकर चिंताजनक अपडेट सामने आया है जिसके बाद उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी वापसी के आसार कम होते नजर आ रहे हैं।

shami rohit test

मोहम्मद शमी रोहित शर्मा (फोटो- ICC/X)

Mohammed Shami Injury update: भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार (16 अक्टूबर 2024) से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाली है। इस श्रृंखला के लिए घोषित टीम में जहां कई सीनियर खिलाड़ी हैं वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का अभी भी नाम गायब है। शमी की इस सीरीज में चोट के बाद वापसी की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। तेज गेंदबाज अगले महीने के अंत में शुरू होने वाली बॉर्डर गावस्कर सीरीज में खेलेगा कि नहीं इसे लेकर भी संशय की स्थिति बनी हुई है। इसी बीच कप्तान रोहित ने खुद शमी की चोट को लेकर बड़ा अपडेट दिया है।
भारत चाहता है कि शमी सीरीज के लिए फिट हो जाएं, हालांकि, कप्तान को इसे लेकर भरोसा नहीं है। रोहित ने कहा है कि शमी पूरी तरह फिटनेस हासिल करने के रास्ते पर थे, लेकिन फिर से चोटिल हो गए। रोहित ने कहा कि टीम टेस्ट सीरीज के लिए अनफिट शमी नहीं चाहती है और वे अपनी उंगलियां क्रॉस कर रहे हैं। बता दें कि शमी वनडे विश्व कप के बाद से ही एक्शन से बाहर हैं, जहां उन्हें टखने में चोट लगी थी। उन्होंने सर्जरी करवाई और भारत में वापसी की राह पर थे, लेकिन उन्हें फिर से चोट लग गई। वह फिलहाल एनसीए में रिहैबिलिटेशन में हैं।

हम अनफिट शमी को ऑस्ट्रेलिया नहीं ले जा सकते- रोहित

रोहित शर्मा ने TOI के हवाले से कहा कि "ईमानदारी से कहूं तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए उन्हें चुनना मुश्किल है। उन्हें चोट लगी थी और उनके घुटनों में सूजन थी। इससे उनकी स्थिति थोड़ी खराब हो गई और उन्हें फिर से शुरुआत करनी पड़ी। वह डॉक्टरों और फिजियो के साथ NCA में हैं। हम कमज़ोर शमी को ऑस्ट्रेलिया नहीं लाना चाहते। हम फिलहाल बस उम्मीद लगाए बैठे हैं कि वह ठीक हो जाएं।"

शमी ने चोट की खबरों को किया था खारिज

बता दें कि मीडिया में पहले कई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि शमी हाल ही में लगी चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो जाएंगे, जिसके कारण वह रणजी ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं। हालांकि, शमी ने इन रिपोर्ट्स पर पलटवार करते हुए कहा कि वह सीरीज के लिए ठीक होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने प्रशंसकों से अनौपचारिक स्रोतों से आने वाली खबरों पर ध्यान न देने को कहा। लेकिन अब रोहित ने इसकी पुष्टी कर दी है कि शमी सही में चोटिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। क्रिकेट (Sports News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

SIddharth Sharma author

सिद्धार्थ शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत ( Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर अक्टूबर 2023 से जुड़ें हैं। इससे पहले वह न्यूज 24 और इन्शॉर्ट्स जैस...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited