T20 World Cup 2024: रिंकू सिंह को क्यों नहीं मिली टीम इंडिया में जगह? हिटमैन रोहित शर्मा और अजीत आगरकर ने दिया जवाब

टी20 विश्व कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम में रिंकू सिंह को शामिल नहीं किए जाने की वजह कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत आगरकर ने साझा की है।

Rinku Singh

रिंकू सिंह(साभार BCCI)

T20 World Cup 2024,Team India: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान होने के दो दिन बाद बीसीसीआई की सीनियर सिलेक्शन कमिटी के प्रमुख अजीत आगरकर और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा मुंबई में प्रेस से रूबरू हुए। दोनों के सामने सबसे पहला सवाल रिंकू सिंह को लेकर आया। रिंकू सिंह को मुख्य टीम में जगह नहीं दी गई है उन्हें टीम में बतौर रिजर्व प्लेयर शामिल किया गया है। रिंकू सिंह को टॉप 15 में शामिल नहीं किए जाने के बारे में रोहित शर्मा ने कहा,

रिंकू को नहीं चुनना मुश्किल फैसला

रिंकू को लेकर अजीत आगरकर ने कहा, रिंकू और गिल को नहीं चुन पाना मुश्किल फैसला था।रिंकू सिंह की कोई गलती नहीं है। उन्हें नहीं चुनना मुश्किल फैसला था। हमने दो विकेटकीपरों को चुना है जो बेहतरीन बल्लेबाज हैं। ऐसे में हमने एक अतिरिक्त गेंदबाज को चुना। आप केवल 15 खिलाड़ी ही चुन सकते हैं। ऐसे में हमने उसी आधार पर निर्णय लिया।

इसलिए शिवम दुबे को चुना

वेस्टइंडीज में हम खेलने जा रहे हैं अमेरिका के न्यूयॉर्क में कभी नहीं खेले हैं। पिचें कैसे होंगी उसे देखते हुए हमारे सारे विकल्प खुले हैं हम उसी आधार पर हम टीम तय करेंगे। हमारा मध्यक्रम अच्छा कर रहा है। बीच के ओवरों में कोई खिलाड़ी ऐसा होना चाहिए जो वहां जाकर रन बनाए और इस बात की चिंता खत्म कर दे कि रन कैसे बनेंगे। हमने ऐसे ही एक खिलाड़ी को चुना है वो है शिवम दुबे। वो आईपीएल में अच्छा कर रहा है।

5 जून को टीम इंडिया करेगी अपने अभियान की शुरुआत

टी20 विश्व कप का आगाज 2 जून, 2024 को होने जा रहा है। भारतीय टीम अपने विश्व कप अभियान की शरुआत आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को करेगी। इसके बाद 9 जून को भारत-पाकिस्तान के बीच महा-मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। तीसरा मुकाबला 12 जून और आखिरी लीग मुकाबला 15 जून को कनाडा के खिलाफ खेलेगी।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया(Indian Cricket team for T20 World Cup 2024)

रोहित शर्मा(कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), संजू सैमसन(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या(विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।
रिजर्व प्लेयर: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited