मोहम्‍मद शमी से सिर्फ 20वां ओवर क्‍यों कराया गया? कप्‍तान रोहित शर्मा ने कर दिया खुलासा

Rohit Sharma on Mohammed Shami: मोहम्‍मद शमी ने सोमवार को टी20 वर्ल्‍ड कप के अभ्‍यास मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ केवल आखिरी ओवर किया। शमी ने इस ओवर में न सिर्फ 11 रन की रक्षा की बल्कि तीन विकेट भी झटके। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने बताया कि शमी से केवल आखिरी ओवर क्‍यों कराया गया।

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम

मुख्य बातें
  • भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को अभ्‍यास मैच में 6 रन से हराया
  • मोहम्‍मद शमी ने आखिरी ओवर में 3 विकेट लेकर वाहवाही लूटी
  • रोहित शर्मा ने बताया कि मोहम्‍मद शमी से केवल आखिरी ओवर क्‍यों कराया गया था
ब्रिस्‍बेन: टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 के लिए जसप्रीत बुमराह के विकल्‍प बनकर ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचने के कुछ दिनों बाद मोहम्‍मद शमी ने अपनी छाप छोड़ दी। शमी ने सोमवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अभ्‍यास मैच में कमाल का प्रदर्शन किया और फैंस का दिल जीत लिया। अनुभवी तेज गेंदबाज ने पूरे मैच में केवल एक ओवर डाला और वो भी पारी का आखिरी ओवर। मगर उन 6 गेंदों में शमी ने जो कमाल किया, उसे लोग आंखें फाड़ते हुए देखते रह गए। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा भी शमी के प्रदर्शन को देखकर दंग रह गए।
अभ्‍यास मैच में रोहित शर्मा ने मोहम्‍मद शमी को अधिकांश समय गेंदबाजी आक्रमण से दूर रखा। हालांकि, रोहित शर्मा ने सभी को चौंकाते हुए शमी से पारी का आखिरी ओवर कराया। अनुभवी तेज गेंदबाज ने भारत के लिए वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हुए दो अभ्‍यास मैचों में एक भी गेंद नहीं डाली थी। मगर उन्‍हें आखिरी ओवर में 11 रन की रक्षा करने की जिम्‍मेदारी सौंपी गई। शमी ने पहली दो गेंदों में चार रन दिए। फिर उन्‍होंने पैट कमिंस को लांग ऑन में विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। एश्‍टन आगर अगली गेंद पर रन आउट हुए। इसके बाद शमी ने जोश इंग्लिस और केन रिचर्डसन को क्‍लीन बोल्‍ड किया।
इस तरह भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 6 रन से मात दी। मैच के बाद बातचीत करते हुए रोहित शर्मा ने बताया कि शमी को एक ओवर और वो भी आखिरी ओवर क्‍यों कराया गया। रोहित शर्मा ने कहा, 'शमी लंबे समय के बाद टीम में लौटे हैं। हम उन्‍हें एक ओवर देना चाहते थे। हम उन्‍हें चुनौती देना चाहते थे और आखिरी ओवर कराकर देखना चाहते थे। आपने देखा कि उन्‍होंने क्‍या किया।' बुमराह की गैरमौजूदगी में शमी के कंधों पर तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी होगी। शमी के प्रदर्शन से निश्चित ही टीम प्रबंधन का हौसला बढ़ा होगा।
बता दें कि भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की और केएल राहुल (57) व सूर्यकुमार यादव (50) के अर्धशतकों की मदद से 20 ओवर में 186/7 का स्‍कोर बनाया। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम कप्‍तान आरोन फिंच (79) की शानदार पारी के बावजूद 180 रन पर सिमट गई। अब भारतीय टीम बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपना दूसरा अभ्‍यास मैच खेलेगी और इसके बाद चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप अभियान का आगाज करेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited