IND vs SL 1st ODI: रोहित शर्मा का बड़ा फैसला, पहले वनडे में इस खिलाड़ी को रहना होगा बाहर

IND vs SL 1st ODI Playing 11, Rohit Sharma hints Shubman Gill to continue: भारतीय वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज के पहले मुकाबले से पूर्व प्लेइंग-11 को लेकर एक बड़ा संकेत दिया है। उनके बयान की मानें तो शुभमन गिल इस मैच में खेलेंगे और एक बड़े नाम को बाहर रहना पड़ सकता है।

IND vs SL 1st ODI: Who will open with Rohit Sharma

रोहित शर्मा (AP File)

मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा का एकादश से जुड़ा बड़ा बयान
  • भारत-श्रीलंका पहले वनडे में खेलेंगे शुभमन गिल
  • दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन को बैठना होगा बाहर
IND vs SL 1st ODI, Rohit Sharma on second opener: भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार से वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। टीम इंडिया टी20 सीरीज के बाद अब एक बदले हुए अंदाज में नजर आने जा रही है। सीनियर खिलाड़ी एक बार फिर मैदान में लौटेंगे और रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी। इसी साल भारत में होने वाले विश्व कप को देखते हुए साल की ये पहली वनडे सीरीज बेहद अहम है। लेकिन सीरीज शुरू होने से ठीक एक दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टीम संयोजन को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है। ये बदलाव है सलामी जोड़ी से जुड़ा।
भारत-श्रीलंका पहले वनडे मैच से पूर्व मीडिया से मुखातिब होते हुए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से जब सलामी जोड़ी को लेकर सवाल हुआ तो हैरान करने वाला जवाब सामने आया। आखिर उनके साथ कौन पारी का आगाज करेगा? इस पर रोहित शर्मा ने कहा है कि शुभमन गिल उनके साथ पारी का आगाज करेंगे, जिसका मतल ये साफ है कि ईशान किशन को बाहर बैठना होगा। वही ईशान किशन जिन्होंने कुछ ही दिन पहले वनडे में दोहरा शतक जड़कर सबका दिल जीत लिया था।
टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी और शुभमन गिल को लेकर किए गए सवाल पर रोहित शर्मा ने कहा, "दुर्भाग्य से हम ईशान किशन को नहीं खिला पाएंगे। हमको शुभमन गिल को और मौका देने की जरूरत है।"
रोहित ने कहा, "दोनों ओपनर्स ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन ये देखते हुए कि दोनों सलामी बल्लेबाजों का प्रदर्शन कैसा रहा है, ये उचित है कि हम गिल को और मौका दें। गिल ने पिछले कुछ मैचों में बहुत रन बनाए हैं, ईशान ने भी। मैं उससे (ईशान) कुछ दूर नहीं ले जा रहा हूं। वो हमारे लिए शानदार रहा है, दोहरा शतक बनाया है। और, मुझे पता है कि दोहरा शतक बनाना क्या होता है। ये एक बड़ी उपलब्धि है।"
वनडे में तीन दोहरे शतक बना चुके रोहित ने आगे कहा, "लेकिन सिर्फ उन लोगों के प्रति ईमानदार और निष्पक्ष होने के लिए जिन्होंने पहले वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, हमें उन लोगों को पर्याप्त मौके देने की जरूरत है, इससे पहले कि हम कोई फैसले लें। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम ईशान को नहीं खिला पाएंगे। लेकिन ये देखते हुए कि पिछले 8-9 महीनों में हमारे लिए चीजें कैसे बदली हैं और वनडे मैच हमारे लिए कैसे गए हैं, गिल को मौका देना उचित है और उसने ओपनर के तौर पर अच्छा प्रदर्शन भी किया है।"
वहीं, रोहित ने आश्वस्त किया कि ईशान शर्मा पर नजरें हमेशा रहेंगी। उन्होंने कहा, "हां, ईशान निश्चित रूप से चूकने वाला है, लेकिन ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।लेकिन ये किसी भी संभावना को दरकिनार नहीं करता है। हम कोशिश करने जा रहे हैं और सभी को टीम मिश्रण में रखेंगे और देखेंगे कि ये हमारे लिए कैसा रहता है क्योंकि हमें अभी आगे बहुत सारे मैच खेलने हैं।"
गौरतलब है कि शुभमन गिल ने हाल के वनडे मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है जिस दौरान उनके बल्ले से 12 मैचों में तकरीबन 638 रन निकले हैं। ऐसे में ईशान किशन को इस प्रारूप में उनकी जगह उतारना टीम इंडिया के प्रबंधन, कोच और कप्तान के लिए एक मुश्किल भरा फैसला रहा होगा। लेकिन रोहित के बयान से साफ है कि फैसला लिया जा चुका है।
जसप्रीत बुमराह के बाहर हो जाने के बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और वॉशिंगटन सुंदर
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवम अवस्थी author

शिवम् अवस्थी टाइम्स नाऊ नवभारत डिजिटल में स्पोर्ट्स डेस्क के इंचार्ज हैं। वो कानपुर से ताल्लुक रखते हैं। इनको खेल पत्रकारिता में तकरीबन 16 सालों का...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited