RR vs SRH Qualifier 2 Battle Today Match: हैदराबाद से भिड़ेगी राजस्थान की टीम, इन खिलाड़ियों के बीच होगी जबरदस्त टक्कर

RR vs SRH Qualifier 2 Battle Today Match in Hindi: आईपीएल में आज क्वालीफायर-2 खेला जाने वाला है जहां सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। यह मुकाबला चेपॉक में खेला जाएगा। आज के मैच में इन खिलाड़ियों की टक्कर देखने को मिल सकती है।

cricket news hindi, RR vs SRH Qualiferr 2

राजस्थान रॉयल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (साभार-RR/IPL)

मुख्य बातें
  • राजस्थान और हैदराबाद की टक्कर
  • आज के मैच में होगी इन खिलाड़ियों की टक्कर
  • जीते तो केकेआर से खेलेंगे फाइनल मुकाबला
RR vs SRH Qualifier 2: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद को क्वालीफायर-1 में कोलकाता के हाथों हार मिली थी तो वहीं राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एलिमिनेटर मुकाबले में पटखनी दी थी। आज का मुकाबला चेन्नई के चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

सपने को साकार करने का आखिरी मौका
अगर राजस्थान रॉयल्स को दूसरी बार और सनराइजर्स हैदराबाद को तीसरी बार आईपीए चैंपियन बनना है तो उसके पास यह आखिरी मौका होगा। आज की विजेता टीम 26 मई को इसी मैदान पर कोलकाता नाईट राइडर्स से भिड़ेगी जो हैदराबाद को क्वालीफायर-1 में हराकर फाइनल में पहुंच चुकी है। इन खिलाड़ियों पर होगी नजर-

अश्विन और ट्रेविस हेड की टक्कर-

आज के मैच में रविचंद्रन अश्विन और ट्रेविस हेड की टक्कर देखने को मिल सकती है। अश्विन ने आज तक हेड को आउट नहीं किया है। हालांकि, वह हेड को रोकने में कामयाब रहे हैं उन्हें 17 गेंद में केवल 10 रन ही बनाने दिया है। इसके अलावा हेड पिछले दो मुकाबलों में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का शिकार बने हैं। ऐसे में ट्रेंट बोल्ट उनके लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। अगर बोल्ट ने अपना काम कर दिया तो राजस्थान की आधी मुश्किल आसान हो जाएगी।

हेनरिक क्लासेन बनाम युजवेंद्र चहल-

हैदराबाद की बल्लेबाजी की बात करें तो हेनरिक क्लासेन मीडिल ऑर्डर की जान रहे हैं। ऐसे में राजस्थान की ओर से बीच के ओवरों में गेंदबाजी करने वाले युजवेंद्र चहल पर उन्हें रोकने की बड़ी जिम्मेदारी होगी। हालांकि, आंकड़े क्लासेन के फेवर में हैं। इस विस्फोटक बल्लेबाज ने चहल की अच्छी-खासी क्लास लगाई है और उनके खिलाफ 46 गेंद में ताबड़तोड़ 108 रन बनाए हैं।

यशस्वी जायसवाल बनाम भुवनेश्वर कुमार-

एलिमिनेटर में 30 गेंद में 45 रन की पारी खेलने वाले यशस्वी जायसवाल पर भी इस मैच में अपनी टीम को बेहतर स्टार्ट देने की जिम्मेदारी है। जोस बटलर की अनुपस्थिति में उन पर टीम की निर्भरता और भी बढ़ जाती है। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार और जायसवाल के बीच अच्छी टक्कर देखने को मिल सकती है। भुवी आज तक जायसवाल को आउट नहीं कर पाए हैं। जायसवाल ने उनके खिलाफ 33 गेंद में 54 रन बनाए हैं। इतना ही नहीं पैट कमिंस के खिलाफ भी जायसवाल का रिकॉर्ड राजस्थान के लिए अच्छी खबर है। कमिंस के खिलाफ जायसवाल ने 12 गेंद में 25 रन बनाए हैं और वह एक भी बार आउट नहीं हुए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited