गिल नहीं, ये खिलाड़ी T20I कप्तान के तौर पर रोहित को कर सकता है रिप्लेस, बोले-पूर्व सेलेक्टर

पूर्व सेलेक्टर सबा करीम ने शुभमन गिल की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टी20 क्रिकेट में रोहित के रिप्लेसमेंट को लेकर अपनी पसंद बताई है। हैरानी की बात यह है कि उनकी पसंद में शुभमन गिल शामिल नहीं हैं जिन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर टीम की कमाल मिली है।

Cricket News Hindi, khel samachar, sports news hindi

शुभमन गिल और रोहित शर्मा (साभार-BCCI)

मुख्य बातें
  • भारत-जिम्बाब्वे टी20 सीरीज
  • सबा करीम ने बताया हिटमैन का रिप्लेसमेंट
  • गिल नहीं इस खिलाड़ी को बताया पहली पसंद
टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। इस ऐलान के बाद सबसे बड़ी चर्चा इस बात को लेकर है कि आखिरी क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में बतौर कप्तान रोहित का कौन रिप्लेस करेगा। हालांकि, जिम्बाब्वे दौरे पर टीम की कमान शुभमन गिल को दी गई है, लेकिन इसके बावजूद वह सबकी पहली पसंद नहीं हैं। पिछले साल हार्दिक पांड्या को टी20 की कमान सौंपी गई थी, जबकि उनके इंजरी के बाद सूर्यकुमार यादव को यह कमान दी गई थी। कुछ लोग तो दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी इसका दावेदार मानते हैं, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम की सोच थोड़ी अलग है।

सबा करीम की पहली पसंद

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम की मानें तो शुभमन गिल को यह जिम्मेदारी देना थोड़ी जल्दबाजी है। उनका मानना है कि उन्हें स्थाई तौर पर अभी टीम की कमान नहीं दी जानी चाहिए। आपको बता दें कि बीते आईपीएल सीजन में हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में शामिल हो जाने के बाद गिल ने ही गुजरात टाइटंस की कमान संभाली थी। स्पोर्ट्स नाउ से बात करते हुए सबा करीम ने कहा 'गिल में पोटेंशियल की कोई कमी नहीं है, लेकिन करियर के इस स्टेज में उन्हें यह जिम्मेदारी देना थोड़ी जल्दबाजी है। कप्तानी के ढेरों दावेदार हैं, लेकिन मुझे लगता है कि वर्तमान में हार्दिक पांड्या उप-कप्तान हैं और रोहित के जाने के बाद उन्हें ही टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम की कमान मिलनी चाहिए।
हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि 'सेलेक्टर गिल को तीनो फॉर्मेट के खिलाड़ी के तौर पर देखते हैं। उन्हें लगता है कि उनमें नेतृत्व करने की क्षमता है। यही कारण है कि उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर टीम की कमान सौंपी गई है। जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैच की सीरीज 6 जुलाई से 14 जुलाई के बीच खेला जाना है, जिसमें युवा टीम का नेतृत्व गिल ही कर रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited