Independence Day 2024: सचिन से लेकर श्रीजेश तक, भारतीय दिग्गजों ने कुछ इस अंदाज में सेलिब्रेट किया स्वतंत्रता दिवस

Independence Day 2024Sachin Tendulkar, PR Sreejesh: भारतीय खेल जगत की दिग्गज हस्तियों ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। क्रिकेट के दिग्गजों से लेकर ओलंपिक और पैरालंपिक चैंपियन खिलाड़ियों ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

Sachin Tendulkar, PR Sreejesh, Saina nehwal, Gautam Gambir, Hardik Pandya, Suryakumar yadav, Independence Day 2024, Independence Day, Cricket News in Hindi, Cricket News Hindi, Sports News in Hindi,

मैरी कॉम, पीआर श्रीजेश और हार्दिक पंड्या। (फोटो- M C Mary Kom/PRSreejsh/Hardik Pandya X)

Independence Day 2024Sachin Tendulkar, PR Sreejesh: देशभक्ति की भावना से लबरेज भारतीय खेल जगत की दिग्गज हस्तियों ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। क्रिकेट के दिग्गजों से लेकर ओलंपिक और पैरालंपिक चैंपियन तक, एथलीटों ने सोशल मीडिया के माध्यम से देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।
सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर पोस्ट किया, "केवल खिलाड़ी ही भारत के लिए नहीं खेलते हैं। हर भारतीय जो ईमानदारी और निष्ठा के साथ अपना काम करता है, वह टीम इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। इसलिए, जब आज राष्ट्रगान बजेगा, तो जान लें कि यह आपके लिए है। मुझे उम्मीद है कि आप भी वैसा ही महसूस करेंगे जैसा मैंने हर बार भारत के लिए खेलने के लिए बाहर निकलते समय इसे सुनकर किया था।"
ओलंपिक पदक विजेता शटलर सायना नेहवाल ने कहा, "एक खिलाड़ी के रूप में, मैंने मैदान पर स्वतंत्रता का मूल्य सीखा है, लेकिन यह हमारे देश का स्वतंत्रता दिवस है जो हमें बड़े सपने देखने की ताकत देता है। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!" भारतीय पुरुष हॉकी के दिग्गज पीआर श्रीजेश ने कहा, "गर्वित भारतीय, आप सभी को एक यादगार स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! स्वतंत्रता और देशभक्ति की भावना आपके दिल को गर्व से भर दे।"
भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने लिखा, "स्वतंत्रता की कीमत चुकानी पड़ती है। हमारे नायक हर दिन अपने खून से इसकी कीमत चुकाते हैं! इसे कभी मत भूलना। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।" पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान मिताली राज ने लिखा, "हर बार जब हमारा तिरंगा हवा में लहराता है, तो यह उम्मीद और स्वतंत्रता की निरंतर खोज की कहानी कहता है। हमारे देश की यात्रा एकता में पाई जाने वाली ताकत और हमारे साझा सपनों का प्रमाण है। आज, हम अपने अतीत का सम्मान करते हैं और अनंत संभावनाओं से भरे भविष्य की ओर देखते हैं। हर भारतीय को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।"
पैरालंपिक चैंपियन शटलर प्रमोद भगत ने भी इस अवसर पर अपनी शुभकामनाएं दीं, "स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं! आइए एक राष्ट्र के रूप में अपनी यात्रा पर विचार करें और सभी के लिए एक उज्जवल भविष्य की दिशा में योगदान करने का संकल्प लें। एक साथ, हम अजेय हैं!" पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने लिखा, "आइए हम उन लोगों के साहस और बलिदान का जश्न मनाएं जिन्होंने हमारी स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी। आइए हम एकजुट रहें और सभी भारतीयों के लिए प्रगति और समानता की दिशा में काम करें। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।"
पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने पोस्ट किया, "हमेशा अपने तिरंगे के साथ खड़े होने पर गर्व और सम्मान होता है! सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। इस वर्ष के स्वतंत्रता दिवस समारोह का विषय 'विकसित भारत 2047' है, जिसका उद्देश्य देश को वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र बनने के अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 78 वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से कुल 97 मिनट तक देश को संबोधित किया।
उन्होंने अपने भाषण में विकसित भारत 2047 पर फोकस किया। युवाओं, आदिवासी समुदायों, किसानों, महिलाओं और विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों सहित भारतीय समाज के विविध वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले लगभग 6,000 विशेष अतिथियों को समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था।
(आईएएनएस)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शेखर झा author

शेखर झा टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वे मूल रूप से बिहार के मिथिलांचल से हैं। मूल रूप से बिहार के मधुबनी के रहन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited