सैम करन ने टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में किया धमाका, ये कमाल करने वाले बने पहले इंग्लिश गेंदबाज

Sam Curran highest wicket taker of England in T20 World cup edition: इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज सैम करन ने टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में पाकिस्‍तान के खिलाफ 4 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए। इसी के साथ सैम करन ने दो गजब की उपलब्धियां हासिल की। करन ने मोहम्‍मद र‍िजवान, शान मसूद और मोहम्‍मद नवाज को अपना शिकार बनाया।

सैम करन

सैम करन

मुख्य बातें
  • सैम करन ने पाकिस्‍तान के खिलाफ फाइनल में 12 रन देकर तीन विकेट लिए
  • सैम करन टी20 वर्ल्‍ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले इंग्लिश गेंदबाज बने
  • सैम करन ने टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में तीसरा सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया
मेलबर्न: इंग्‍लैंड (England Cricket team) के तेज गेंदबाज सैम करन (Sam Curran) ने टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) फाइनल में पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन किया। मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में करन ने चार ओवर के अपने कोटे में 12 रन देकर तीन विकेट लिए। इसी के साथ सैम करन ने इतिहास रच दिया। करन टी20 वर्ल्‍ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले इंग्लिश गेंदबाज बन गए हैं। इसके अलावा टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में करन ने तीसरा सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया।
सैम करन ने मोहम्‍मद रिजवान को आउट करके ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। यह उनका मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में 11वां विकेट था। वो टी20 वर्ल्‍ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले इंग्लिश गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले रेयान साइडबॉटम (2010), ग्रीम स्‍वान (2010) और डेविड विली (2016) संयुक्‍त रूप से शीर्ष स्‍थान पर थे। इन तीनों ने टी20 वर्ल्‍ड कप के एक एडिशन में 10 विकेट लिए थे। करन ने रिजवान के बाद शान मसूद और मोहम्‍मद रिजवान के विकेट चटकाए।
सैम करन ने टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में तीसरा सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। इस मामले में शीर्ष पर श्रीलंका के अजंता मेंडिस काबिज हैं, जिन्‍होंने 2012 टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 12 रन देकर चार विकेट लिए हैं। इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर वेस्‍टइंडीज के ऑफ स्पिनर सुनील नरेन काबिज हैं, जिन्‍होंने 2012 टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ केवल 9 रन देकर तीन विकेट लिए थे।
बता दें कि सैम करन ने मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में 6 मैचों में 11.38 की औसत से 13 विकेट लिए हैं। इसमें एक बार एक पारी में पांच विकेट लेना शामिल है। उन्‍होंने अफगानिस्‍तान के खिलाफ 10 रन देकर पांच विकेट लिए थे। मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में सैम करन केवल वनिंदु हसरंगा से पीछे हैं, जिन्‍होंने 15 विकेट चटकाए। सैम करन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्‍तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 137/8 का स्‍कोर बना सकी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited