संजू सैमसन कर सकते हैं श्रेयस को रिप्लेस, टेस्ट के आखिरी दिन नहीं उतरे थे अय्यर

भारत के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अहमदाबाद टेस्ट के आखिरी दिन फील्डिंग के दौरान नहीं उतरे। उन्होंने चौथे दिन बल्लेबाजी भी नहीं की थी और अब उनके आगामी वनडे सीरीज में भी खेलने पर भी संदेह जताया जा रहा है। ऐसे में चर्चा तेज है कि उन्हें रिप्लेस कौन करेगा?

sanju samson.

संजू सैमसन

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के आखिरी टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। टेस्ट के आखिरी दिन यह खबर आई कि वह फील्डिंग के लिए भी मैदान में नहीं उतरेंगे। पीठ में दर्द के कारण वह अहमदाबाद टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई के अनुसार स्कैन के बाद विशेषज्ञों की राय के बाद पता चल पाएगा कि श्रेयस अय्यर आने वाले वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा होंगे या नहीं। अय्यर की अनुपस्थिति में टीम इंडिया में किस खिलाड़ी की एंट्री होगी, इसको लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

संजू सैमसन कर सकते हैं अय्यर को रिप्लेस
रिपोर्ट्स की मानें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले आगामी वनडे सीरीज में संजू सैमसम, इस बल्लेबाज के रिप्लेसमेंट के तौर पर सबसे बड़े दावेदार हैं।
संजू सैमसन फिलहाल 2022 से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू हो रहे वनडे सीरीज में वह टीम का हिस्सा होंगे। संजू सैमसन के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 2021 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू किया था। सैमसन ने 11 मैच में 66.0 की औसत और 104.76 की स्ट्राइक रेट से अब तक 330 रन बनाए हैं।

नवंबर में खेला था आखिरी वनडे

सैमसन ने आखिरी वनडे मैच नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उस मैच में उन्होंने 38 गेंद पर 36 रन की पारी खेली थी। हालांकि, टीम इंडिया को 306 रन बनाकर भी हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने आखिरी T2oI मैच जनवरी 2023 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उन्हें मौका नहीं मिला था।

17 मार्च से शुरू होगा वनडे सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज की शुरुआत 17 मार्च से मुंबई में होगी। दूसरा मैच 19 मार्च को विशाखापट्टनम में जबकि तीसरा और आखिरी मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

समीर कुमार ठाकुर author

मैं समीर कुमार ठाकुर टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम का अहम सदस्य हूं। मैं मूल रूप से बिहार, बांका जिले का रहने वाला हूं। पत्रका...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited