TATA IPL 2023: शार्दुल ठाकुर ने केकेआर के लिए डेब्यू में की खराब गेंदबाजी, हुई बॉलर्स के शर्मनाक क्लब में एंट्री

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2023 में शर्मनाक डेब्यू करते एक अनचाहे क्लब में तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

Shardul-Thakur

शार्दुल ठाकुर(साभार KKR)

चंडीगढ़: आईपीएल 2023 में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने शर्मनाक शुरुआत की है। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल डेब्यू करते हुए शार्दुल ने 4 ओवर में 43 रन दिए और कोई विकेट अपने खाते में नहीं कर सके। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाने में सफल हुई। केकेआर के लिए आईपीएल डेब्यू में शर्मनाक प्रदर्शन करते हुए शार्दुल ठाकुर ने अपना गेंदबाजों के शर्मनाक क्लब के टॉप थ्री में दर्ज करा लिया है। उन्होंने 17वीं बार आईपीएल मैच में 40 या उससे ज्यादा रन लुटाए हैं।

शार्दुल ने की ट्रेंट बोल्ट के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार एक मैच में 40 या उससे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड साझा रूप से टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शमी के नाम दर्ज है। दोनों ने 19-19 बार आईपीएल में खराब गेंदबाजी करते हुए ऐसा किया है। वहीं दूसरे पायदान पर आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज ड्वेन ब्रावो हैं। ब्रावो ने 18 बार ऐसा शर्मनाक कारनामा किया। शार्दुल ठाकुर तीसरे स्थान पर इस सूची में साझा रूप से तीसरे पायदान पर कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। दोनों ने 17-17 बार ऐसी खराब गेंदबाजी अपनी टीम के लिए आईपीएल में की है।

दिल्ली ने किया था शार्दुल को सीजन से पहले ट्रेड

शार्दुल ठाकर पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के सदस्य थे। शार्दुल को दिल्ली ने पिछले सीजन 10.75 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर खरीदा था लेकिन नए सीजन से पहले उन्हें कोलकाता ट्रेड कर दिया। ऐसे में वो इस बार कोलकाता के लिए खेल रहे हैं। शार्दुल ने अपने टी20 करियर में आज के मुकाबले से पहले 75 मैच में 28.54 के औसत और 9.06 की इकोनॉमी के साथ कुल 82 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 36 रन देकर 4 विकेट रहा है। इस दौरान बल्लेबाजी में वो केवल 173 रन बना सके हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नवीन चौहान author

नवीन चौहान टाइम्स नाउ हिंदी (Timesnowhindi.com) की स्पोर्ट्स टीम के सदस्य हैं। वो मूल रूप से मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के रहने वाले हैं। इनके पास ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited