डॉन ब्रेडमैन से भी बेहतर! सरफराज खान ने महान बल्‍लेबाज को पीछे छोड़ते हुए किया बड़ा कारनामा

Sarfaraz Khan achieved a huge milestone: सरफराज खान ने बड़ी उपलब्धि हासिल की और फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में पहली 43 पारियों में उनके डॉन ब्रेडमैन से एक रन ज्‍यादा है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 2021/22 रणजी ट्रॉफी सीजन में बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया है। सरफराज खान भारतीय टीम में जगह पाने के करीब हैं।

सरफराज खान

सरफराज खान

मुख्य बातें
  • सरफराज खान ने इस साल बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया है
  • सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाए हैं
  • सरफराज खान ने मौजूदा ईरानी कप में भी शतक जमाया है
नई दिल्‍ली: मुंबई के बल्‍लेबाज सरफराज खान 2021/22 सीजन में रनों का अंबार लगा रहे हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने रणजी ट्रॉफी के सीजन में अपनी धमाकेदार बल्‍लेबाजी से काफी लोकप्रियता हासिल की और वह राष्‍ट्रीय टीम में जगह पाने के करीब पहुंच गए हैं। सरफराज खान ने अपना शानदार फॉर्म ईरानी कप में भी जारी रखा और रेस्‍ट ऑफ इंडिया के लिए खेलते हुए शतक जमाया।
सरफराज खान के लाल गेंद क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का आलम यह है कि उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के महान बल्‍लेबाज डॉन ब्रेडमैन को भी पीछे छोड़ दिया है। विश्‍व क्रिकेट में सर्वकालिक महानतम बल्‍लेबाजों में से एक डॉन ब्रेडमैन ने अपने फर्स्‍ट क्‍लास करियर की पहली 43 पारियों में 2927 रन बनाए थे। सरफराज ने ब्रेडमैन को इस मामले में पीछे छोड़ते हुए एक रन ज्‍यादा बनाया।
सरफराज खान ने अपने फर्स्‍ट क्‍लास करियर की पहली 43 पारियों में 2928 रन बनाए हैं। ब्रेडमैन ने 86.63 की औसत और 12 शतक व 9 अर्धशतक जमाए थे। वहीं सरफराज खान की औसत 81.33 की है, जिसमें 10 शतक शामिल हैं। सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी में धमाका करते हुए केवल 6 मैचों में 982 रन बनाए थे। उन्‍होंने 122.75 की औसत से रन बनाए और चार शतक जड़े।
सरफराज खान को फिर भारत ए टीम में मौका मिला, जिसने न्‍यूजीलैंड ए के खिलाफ मैच खेले। तब न्‍यूजीलैंड ए के खिलाफ सरफराज खान ने क्रमश: 36, 0 और 63 रन बनाए। इसके बाद वह दलीप ट्रॉफी फाइनल में वेस्‍ट जोन से जुड़े। अजिंक्‍य रहाणे के नेतृत्‍व वाली वेस्‍ट जोन की तरफ से सरफराज खान ने दूसरी पारी में नाबाद 127 रन बनाए थे।
मौजूदा ईरानी कप में भी सरफराज खान ने अपना जलवा कायम रखा और रेस्‍ट ऑफ इंडिया को शुरूआती झटकों से उबारते हुए 178 गेंदों में 138 रन बनाए। भारतीय टीम को अपनी अगली टेस्‍ट सीरीज दिसंबर में खेलना है और सरफराज खान जगह हासिल करने के मजबूत दावेदार बने हुए हैं। सरफराज खान ईरानी कप के बाद सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक निगम author

अभिषेक निगम टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में खेल सेक्शन से जुड़े हैं। अभिषेक को मैच का विश्लेषण करना बेहद पसंद हैं। इसके अलावा इन्हें खेल की बारीकियों पर ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited