IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में खत्म होगा सरफराज का इंतजार, केएस भरत बाहर जाना तय

IND vs ENG: 5 मैच की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम राजकोट में खेला जाएगा। इस मैच में भारत कई सीनियर खिलाड़ियों के बिना उतरेगा। ऐसे में पहली बार टीम में शामिल किए गए सरफराज खान और विकेटकीपर ध्रुव जुरैल को डेब्यू तय माना जा रहा है।

Sarfaraz Khan And Yashasvi Jaiswal

सरफराज खान और यशस्वी जायसवाल (साभार-ICC)

तस्वीर साभार : भाषा
IND vs ENG: खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे मुकाबले में घरेलू दिग्गज सरफराज खान और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल को पदार्पण का मौका दे सकती है। श्रृंखला 1-1 की बराबरी पर है और तीसरा मैच यहां 15 फरवरी से खेला जायेगा। मैच से पहले टीम के अभ्यास सत्र को देखे तो सरफराज ने स्लिप और गली क्षेत्र में क्षेत्ररक्षण का अभ्यास किया जबकि जुरेल ने विकेटकीपिंग का अभ्यास किया। पिछले मैच की दूसरी पारी में शतक जड़ने वाले शुभमन गिल ने टीम के इस वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया।

शुभमन गिल ने नहीं किया अभ्यास

गिल को विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में क्षेत्ररक्षण के दौरान दाहिने हाथ की तर्जनी उंगली में चोट लग गई थी। उन्होंने इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान क्षेत्ररक्षण नहीं की लेकिन यह भी कहा कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। श्रेयस अय्यर के बाहर होने और केएल राहुल के चोट से उबरने में नाकाम रहने से सरफराज के लिए दरवाजे खुल गए हैं, जो पिछले कुछ वर्षों से रणजी ट्रॉफी में सबसे शानदार प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं। जुरेल को बेहतर बल्लेबाज होने के तमगे के कारण कोना भरत पर तरजीह मिल सकती है। भरत लगातार सात टेस्ट मैचों में एक भी अर्धशतक बनाने में असफल रहे हैं।

अनुभवहीन मीडिल ऑर्डर

रजत पाटीदार, सरफराज और जुरेल चौथे से सातवें क्रम के बीच बल्लेबाजी करेंगे। ऐसे में मध्य क्रम के चार खिलाड़ियों में से तीन (रविंद्र जडेजा को छोड़कर) कुल मिला कर एक टेस्ट के सामूहिक अनुभव के साथ मैच में उतरेंगे। पाटीदार ने विशाखापत्तनम में पदार्पण किया था। भारतीय टीम बदलाव के दौर से गुजरने को तैयार है, ऐसे में इस मैच को टीम के भविष्य की झलक देखने को मिलेगी।

पिच को समझने का प्रयास

टीम के अभ्यास सत्र में पाटीदार और सरफराज दोनों को स्लिप क्षेत्ररक्षण में अभ्यास करते देखा गया। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ यहां पिच का मुआयना करने के बाद लंबे समय तक गुफ्तगू करते हुए दिखे। रोहित इसके बाद क्षेत्ररक्षण अभ्यास के लिए चले गये लेकिन द्रविड़ मैदानकर्मियों से बात करते दिखे। इस मैदान पर पिछले मैच में शतक जड़ने वाले जडेजा ने नेट में बल्लेबाजी अभ्यास करते हुए सबसे ज्यादा समय बिताया।
टीम के चारों स्पिनर भारतीय बल्लेबाजों के साथ अभ्यास करते दिखे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited